Panjwara News: पड़ाव संघ कांवरिया के भक्ति भजनों पर झूमे श्रद्धालु

ग्राम समाचार,पंजवारा,बाराहाट,बांका। पवित्र श्रावण मास में कहलगांव  उत्तरवाहिनी गंगा का जल उठाकर बाबा बासुकीनाथ धाम में जलार्पण को निकले पड़ाव संघ कांवरिया कहलगांव का जत्था शुक्रवार सुबह पंजवारा पहुंचा। अपनी ऐतिहासिक 111वीं काँवर यात्रा पर निकले इस जत्थे में करीब तीन हजार कांवरिया शामिल हैं जो इस सोमवार को बाबा बासुकीनाथ धाम में जलार्पण करेंगे। यात्रा में आकर्षण का केंद्र 56 फीट और 36 फीट का दो काँवर शामिल है। जिसे दो दर्जन से अधिक कांवरिया कंधे पर लिए चल रहे हैं। कांवर यात्रा के साथ आकर्षक झांकी कानपुर के कलाकारों द्वारा निकाली गई है जो कांवर यात्रा के साथ चल रही है। पंजवारा में केनरा बैंक भवन के नीचे हॉल में 


कांवरिया के लिए भोजन विश्राम आदि की व्यवस्था की गई थी ।वहीं परिसर के बाहर मंच बनाया गया था जिस पर कांवरिया के जत्थे के साथ चल रहे कलाकारों ने बोल बम के गानों की प्रस्तुति पर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। भागलपुर के अजीत सिंह कानपुर के सुरजीत अलबेला, रानी मंजीत कौर सहित अन्य कलाकारों की भक्ति भजन की प्रस्तुतियों ने खूब तालियां बटोरी।वहीं कार्यक्रम के उपरांत दोपहर बाद कांवरिया का जत्था बौंसी की और रवाना हुआ।वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पंजवारा थाना पुलिस सक्रिय रही। कांवरिया के जत्था के आगमन के पूर्व स्वच्छता कर्मियों के द्वारा पंजवारा चौंक की साफ-सफाई भी की गई।

ब्रजेश राठौर,ग्राम समाचार संवाददाता,पंजवारा।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें