Rewari News : अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर अमित स्वामी ने कहा मजबूत युवा ही मजबूत राष्ट्र की पहचान

ग्राम समाचार न्यूज रेवाड़ी :: अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर युवाओं की सामाजिक संस्था यंग मेंस एसोसिएशन ऑफ इंडिया के ऑटो मार्केट स्थित कार्यालय पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी के सानिध्य में युवा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारी और सदस्यों को संबोधित करते हुए अमित स्वामी ने कहा कि मजबूत युवा ही मजबूत राष्ट्र की पहचान होता है और भारत विश्व में जनसंख्या के हिसाब से युवा राष्ट्र कहलाता है। 



देश के उज्जवल भविष्य की बागडोर आज युवाओं के हाथ में है इसमें कोई दो राय नहीं कि युवाओं ने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में नई उपलब्धियां हासिल कर देश का नाम पूरे विश्व में गौरवान्वित किया है। वहीं युवाओं का एक वर्ग अपने मार्ग से भटक गया है और अपराध की दुनिया की ओर जा रहा है यह अत्यंत चिंता का विषय है ऐसे युवाओं को प्रेरित कर समाज की मुख्यधारा से जोड़ना भी हमारा कर्तव्य है ताकि सभी युवा एकजुट होकर देश के विकास, एकता, अखंडता और आपसी सौहार्द में अपना सकारात्मक योगदान दे सके। हालांकि कुछ युवा शिक्षित बेरोजगारी जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं परंतु वह हतोत्साहित न हो बल्कि अपने मनोबल को मजबूत रखते हुए अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए समर्पित होकर प्रयास करें तो वह निश्चित रूप से सफल होंगे। युवा शिक्षित हो और विशेष रूप से आज की तनावग्रस्त दिनचर्या से बचने के लिए व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें ताकि स्वस्थ रह सके और बीमारियों से दूर रहे। इस अवसर पर ईश्वर पहलवान, सोनू यादव, प्रवीण यादव, राजवीर, रोहित शर्मा, जयवीर सिंह, मनीष गुप्ता, पारस चौधरी, जितेंद्र, संजय यादव, सुरेश शर्मा, मोहनलाल गुप्ता, मनोज यादव, प्रवीण अग्रवाल, कुलदीप आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें