Rewari News : भारतीय किसान यूनियन चढूनी संगठन ने बाजरा खरीद को लेकर सरकार को चेतावनी दी



भारतीय किसान यूनियन चढूनी टीम के जिला अध्यक्ष समय सिंह ने कहा की पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री रेवाड़ी आये थे तो भारतीय किसान यूनियन चढूनी का प्रतिनिधिमंडल ने उन्स मुलाकात की थी और उन्होंने कहा कहा था कि बाजरा 2500 रुपए एम अस पी भाव से बिकेगा लेकिन जब आज भारतीय यूनियन चढूनी के सदस्यों ने मंडी का दौरा किया तो उन्होंने पाया कि किसानो को अपना बाजरा 1500 से 1600 के ओने पौने दाम में बेचना पड़ रहा है। जब इस सरकार ने  एम अस पी भाव पर बाजरा लेने का वादा किया था तो हम मांग करते है कि बाजरा एम अस पी भाव 2500 रुपए पर बाइक या उन्हें 1000  रुपए भवान्तर राशि दी जाये क्योकि रेवाड़ी में बाजरे की कढ़ाई शुरू हो गई है। इसी विषय पर हमने भारतीय किसान यूनियन चढूनी की एक मीटिंग 5 सितम्बर 2023 को किसान भवन रेवाड़ी में बुलाई है। जिलाध्यक्ष समय सिंह ने कहा कि साथियो अगर 15 तारीख से बाजरे की खरीद शुरू नहीं हुई तो हमें चाहे रोड जाम करना पड़े, टूल फ्री करवाना पड़े या फिर अनाज मंडी क गेट पर ताला जड़ना पड़े तो पीछे नहीं हटेंगे। 



समय सिंह प्रधान ने सख्त लहजे में बताया कि अगर सरकार न हमारी मांग नहीं मानी तो हम भारतीय किसान यूनियन चढूनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी को रेवाड़ी बुलाना पड़ेगा। हम प्रशाशन को फिर चेतावनी देते है कि बाजरे की खरीद 15 सितम्बर से शुरू कराई जाये। इस विषय में हम 5 सितम्बर को मीटिंग कर के इस विषय पर प्रशासन से मुलाकात करेंगे अगर 15 तारीख से पहले खरीद शुरू हो गई तो ठीक नहीं तो हम आर पर की लड़ाई लड़ेंगे। इस मौके पर डॉ. रोहताश, रामेश्वर दयाल, राज सिंह ढिल्लो, सवाचंद नम्बरदार, अनूप राव, जगदीश, अशोक नम्बरदार, ओ पी यादव. लोकेश, हरपाल सिंह गुडयानी, वज़ीर सिंह व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें