Rewari News : रोटरी क्लब ऑफ रेवाडी मेन द्वारा मेगा वृक्षारोपण शिविर का आयोजन किया गया

 


हरित पर्यावरण के संदेश के साथ, रोटरी क्लब ऑफ़ रेवाडी मेन ने सेक्टर 18 स्थित रेवाडी अस्तबल में एक विशाल वृक्षारोपण शिविर का आयोजन किया, जहाँ 150 से अधिक फल और फूल लगाए गए और वितरित किए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि किशन लाल पब्लिक कॉलेज की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अमित गुप्ता थे। क्लब अध्यक्ष ज्योति अदलखा ने अपने संबोधन में दैनिक जीवन में पौधों के महत्व के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि रोटरी क्लब ऑफ रेवाडी मेन शहर के सबसे पुराने क्लबों में से एक है जो सभी सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहता है। असिस्टेंट गवर्नर जेपी चौहान ने क्लब द्वारा इस वर्ष किए गए प्रोजेक्टों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 



उन्होंने यह भी बताया कि पर्यावरण इस वर्ष रोटरी इंटरनेशनल के सात क्षेत्रों में से एक है। इस प्रोजेक्ट की चेयरपर्सन अनुराधा सैनी थीं, जो वृक्षारोपण को लेकर कई सामाजिक संगठनों से जुड़ी हुई हैं। अमित गुप्ता ने क्लब को उनके महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के लिए बधाई दी और क्लब की परियोजनाओं के लिए हर तरह की मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने सभी से औषधीय एवं फलदार पौधों के रोपण पर बल दिया। डिस्ट्रिक्ट चेयर एडमिनिस्ट्रेशन डॉ. नवीन अदलखा ने बताया कि क्लब इस माह 13 और 20 अगस्त को दो रक्तदान शिविर आयोजित करेगा। इस शिविर के लिए अध्यक्ष-निर्वाचित मनीष अरोड़ा, सुषमा गुप्ता, अंजू सचदेवा, रुचि चौहान, सीए निधि गौतम, कुलदीप चौहान और नीरज चौहान ने शिविर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अमित गुप्ता को सम्मान स्वरूप स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें