Sitapur News : डीपीएस सीतापुर में मूल्यांकन एवं मूल्यांकन प्रथाओं को सुदृढ़ बनाने हेतु दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

ग्राम समाचार, सीतापुर (उत्तर प्रदेश)। दिल्ली पब्लिक स्कूल सीतापुर में सीबीएसई द्वारा शिक्षकों के लिए दो दिवसीय शिक्षक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का समापन समारोह मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। दो दिवसीय कार्यशाला का संचालन दिल्ली पब्लिक स्कूल सीतापुर की हेड मिस्ट्रेस फरह़ इमाम ने किया। इस कार्यशाला का विषय "मूल्यांकन एवं मूल्यांकन प्रथाओं को सुदृढ़ बनाना" था । 


यह कार्यशाला दिन शुक्रवार 25 अगस्त तथा शनिवार 26 अगस्त को आयोजित की गई। इस दो दिवसीय कार्यशाला में मुख्य व्याख्याताओं ए. पी. एस. एकेडमी लखनऊ की प्रधानाचार्या श्रीमती हेमा कलाकोटि जी तथा बी.पी.एस स्कूल लखीमपुर की प्रधानाचार्या श्रीमती नीलम अवस्थी जी ने "नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति" की नीतियों से शिक्षकों को जागरूक किया । 


इस कार्यशाला में जनपद सीतापुर तथा लखीमपुर के विभिन्न सीबीएसई विद्यालयों के 48 शिक्षकों ने भाग लिया एंव इस कार्यशाला का लाभ उठाया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री राकेश सिंह ने कहा कि सीबीएसई के द्वारा आयोजित इस प्रकार की कार्यशालाओं से सीखकर शिक्षक नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के द्वारा छात्रों का सर्वांगिण विकास करने में सक्षम होंगे। 


कार्यशाला के समापन के अवसर पर हेड मिस्ट्रेस जूनियर विंग श्रीमती सविता सिंह ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

 - शैलेंद्र यादव, ग्राम समाचार, सीतापुर (उत्तर प्रदेश)।

Share on Google Plus

Editor - न्यूज डेस्क, नई दिल्ली.

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें