Banka News: सर्पदंश से फिर दो की मौत, 12 वर्षीय बच्ची और अधेड़ ने गंवाई जान

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बारिश के बीच जिले में सर्पदंश की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही हैं. दो अलग-अलग घटनाओं में सांप काटने से फिर दो की मौत हो गई है. पहली घटना रजौन प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत नवादा खरौनी ग्राम पंचायत के खरवा महादलित टोला में 12 वर्षीय लड़की की सांप के काटने से मौत हो गई. मृतका की पहचान अमृता कुमारी पुत्री विभाष ठाकुर व अंजू देवी के रूप में की गई है. जानकारी के अनुसार अमृता जब घर में दादी के साथ शनिवार की रात को सो रही थी तो उसके बिस्तर पर बैठे जहरीले सांप ने काट लिया. काटने के बाद लड़की ने अपनी दादी को सूचना दी लेकिन दादी ने कीड़े काटने की बात कहकर सुला दिया. सुबह जागने पर लड़की ने अपनी मां से सांप काटने की दी. जानकारी के बाद माता पिता अपनी पुत्री को लेकर दो-तीन जगह पर झाड़ फूंक करवाया. लेकिन कोई फायदा नही हुआ. इस दौरान लड़की की हालत काफी बिगड़ गई. बिगड़े हालात 

में अस्पताल ले जाने के दौरान अमृता की मौत हो गई. मृतका पांच भाई बहनों में सबसे बड़ी थी. मृतका के माता-पिता गांव मैं रहकर मेहनत मजदूरी करते हैं. अपनी पुत्री के गम में माता-पिता एवं परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है. वही दूसरी घटना बौसी थाना क्षेत्र के जबड़ा गांव में सांप काटने से 58 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार जबड़ा गांव निवासी शीतल झा अपने घर के समीप चापाकल के पास जा रहे थे. बताया जाता है, कि वहां ईट के ढेर में छुपे विषैला सर्प ने बाएं पैर में काट लिया. घटना के बाद परिजनों द्वारा झाड़ फूंक स्थानीय मंदिर में कराया जाने लगा. करीब डेढ़ घंटा तबीयत ज्यादा बिगड़ता देख परिजनों ने आनन फानन में इलाज के लिए रेफर अस्पताल बौंसी लाया. जहां डॉक्टर ऋषिकेश सिंह ने इलाज के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए भागलपुर रेफर कर दिया. बताया जाता है कि रास्ते में ही अधेड़ की मौत हो गई. इस घटना के बाद मृतक की पत्नी नंदीका देवी पुत्र गौतम प्रीतम उत्तम सहित अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें