Banka News: विद्युत कार्यपालक अभियंता के घर निगरानी विभाग की छापेमारी, जेवरात, 20 लाख नगद राशि और दर्जनों जमीन के कागजात

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। सरकारी बिजली कंपनी एसबीपीडीसीएल बांका के एक विद्युत कार्यपालक अभियंता के घर सहित कई ठिकानों पर विजिलेंस का गुरुवार सुबह छापेमारी से पूरे बांका में मचा हड़कंप। स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने गुरुवार की सुबह विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के घर सहित कई ठिकानों पर एक साथ धाबा बोल। कार्यपालक अभियंता के पास आय से अधिक अवैध संपत्ति की जांच में गुरुवार सुबह-सुबह विजिलेंस की यूनिट पहुंच गई। अबतक तीन शहरों में जांच हुई। एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का हिसाब नहीं मिला। गुरुवार को अहले सुबह पटना से बांका पहुंची स्पेशल यूनिट विजिलेंस की टीम ने शास्त्री चौक के समीप बिजली विभाग के सरकारी आवास में एसबीपीडीसीएल के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के घर छापेमारी कर रही है। संजीव गुप्ता पुर्णिया जिले के रहने वाले हैं। इनके पैतृक निवास पूर्णिया और भागलपुर के अलीगंज में भी एकसाथ अलग अलग टीम द्वारा छापेमारी की जा रही है। विजिलेंस टीम का कहना है कि  कार्यपालक अभियंता के पटना स्थित आवास पर भी 1 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त होने की चर्चा है। 


फिलहाल जांच टीम की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बिहार साउथ डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में कार्यरत संजीव कुमार गुप्ता पर पीसी एक्ट 1983 /3(2)rw13(1)(6) के तहत मामला, 19 सितंबर को ही दर्ज किया गया था. जिसके बाद से विजिलेंस की टीम लगातार विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता पर नजर रख रही थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार भागलपुर स्थित बरगंज थाना अंतर्गत अलीगंज के गंगा विहार कॉलोनी स्थित विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के ससुराल के आवास में भी भी विजिलेंस का छापा पड़ा है ,जहां उनके ससुर राज किशोर मंडल के आवास से 20 लाख रुपए नगद ,सहित जमीन की दस्तावेज व निवेश से जुड़े कई कागजात बरामद किए गए हैं। वहीं इंजीनियर के पुर्णिया स्थित गोआसी गांव के आवास पर भी निगरानी टीम की रेड जारी है... बताते चलें की 20 से ज्यादा ऑफीसरों की टीम इस छापेमारी दल का नेतृत्व कर रही है। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड बांका में विद्युत कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति प्रभाग के पद पर कार्यरत संजीव कुमार गुप्ता के खिलाफ अवैध रूप से लगभग 1,03,89,713 रुपये की बड़ी संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया है। संजीव कुमार गुप्ता के खिलाफ हुई जांच में विशेष सतर्कता इकाई ने पाया है कि उन्होंने चल और अचल संपत्तियां पटना (दानापुर) और अन्य जगहों पर बनाई हैं। बांका, पूर्णिया और भागलपुर में आरोपित के कार्यालय और आवासीय परिसरों में तलाशी ली जा रही है। विशेष न्यायाधीश निगरानी का न्यायालय,पटना द्वारा जारी सर्च वारंट के आधार पर विशेष सतर्कता इकाई की यह कार्रवाई हुई है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।



Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें