Banka News: 8 साल से नौकरी कर रहा शिक्षक निकला फर्जी, RTI के जरिए हुआ खुलासा

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। धोरैया प्रखंड में उम्र की हेरफेर कर फर्जी दस्तावेज के जरिए शिक्षक की नौकरी हासिल करने का मामला सामने आया है. बटसार पंचायत के उर्दू प्राथमिक विद्यालय बालमचक में एक शिक्षक फर्जी दस्तावजों के जरिए 8 साल से नौकरी कर रहा हैं. RTI के तहत मिली जानकारी में शिक्षक के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. शिक्षा विभाग बांका की ओर से शिक्षक के खिलाफ किसी प्रकार का कोई कार्रवाई नहीं की गई है. धनकुंड थाना क्षेत्र के बबुरा निवासी इसराइल के पुत्र हैदर पंचायत के संविदा शिक्षक के रूप में उर्दू प्राथमिक विद्यालय 





बालमचक में प्रभारी प्रधानाध्यापक के पद पर पदस्थ है. साल 2016 के फरवरी महीने में हैदर की पोस्टिंग हुई थी. तत्कालीन बटसार पंचायत के मुखिया व पंचायत सेवक के जरिए हैदर की नियुक्ति हुई थी. हैदर ने नियुक्ति के समय दिए दस्तावेज में अपना उम्र वर्ष 1988 दर्शाया है. जबकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना, परीक्षा बोर्ड से दिए मैट्रिक परीक्षा में इनका उम्र वर्ष 1973 अंकित है. बड़ी चालाकी से उम्र में 15 वर्ष की हेरा फेरी कर फर्जी ढंग से शिक्षक बन बैठे हैं. इस फर्जीवाड़े का खुलासा बांका के RTI एक्टिविस्ट मोहम्मद अशफाक ने किया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें