Banka News: तालाब में डूबे छात्र की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। जिले के रजौन थाना अंतर्गत छात्र की तलाब में डूबने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार रजौन थाना अंतर्गत मिर्जापुर गांव के समीप में सहायक थाना नवादा बाजार क्षेत्र के धायहरना गांव निवासी कमलेश्वरी साह व राधा देवी के 15 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार की मौत तालाब में डूब जाने से हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों और स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मृतक के शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक छात्र की मां राधा देवी के अनुसार उनका पुत्र खैरा गांव स्थित सक्सेस साइंस नामक एक विद्यालय में आठवीं कक्षा का छात्र था। प्रिंस के सहपाठी के अनुसार विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने खैरा स्टेडियम में वृक्षारोपण कार्य के लिए रविवार को सभी छात्रों को लेकर गया था। वृक्षारोपण के बाद प्रिंस अपने दो सहपाठियों के साथ वहां से फरार हो गया। वहां से फरार होकर तीनों मिर्जापुर गांव के समीप एक तालाब पर पहुंचे। वही तालाब में स्नान करने के दौरान प्रिंस गहरे पानी में चला गया और वह डूब जब दोनों सहपाठी को प्रिंस नहीं मिला तब उसकी काफी खोजबीन शुरू इसी बीच छात्रों द्वारा हो हल्ला करने पर ग्रामीण तालाब पर पहुंचे और ग्रामीणों की सूचना पर रजौन पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे।उसके बाद स्थानीय लोगों ने प्रिंस के शरीर को बाहर निकाला। बाहर निकालने के बाद पुलिस ने प्रिंस को लेकर 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रजौन पहुंचे जहां चिकित्सक मोहम्मद शाहनवाज आलम ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। उसके बाद पुलिस ने प्रिंस कुमार को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। इसी बीच अस्पताल से जब एम्बुलेंस शव को लेकर बाहर निकला तो परिजनों ने सक्सेस साइंस के संचालक पर कार्यवाही की मांग को लेकर भागलपुर हंसडीहा मुख्य मार्ग कुछ देर के लिए जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने स्कूल संचालक पर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन के बाद जाम समाप्त किया। वहीं परिजनों का आरोप है कि संस्थान के द्वारा लापरवाही बरतने के कारण मेरे बच्चे की जान गई। प्रिंस हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करता था। प्रिंस अपने दो भाई एवं एक बहनों में सबसे छोटा था। वहीं थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस ने सबको अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया है। परिजनों द्वारा आवेदन दिए जाने के बाद कानूनी कार्यवाही की जाएगी। वहीं दूसरी ओर रविवार की सुबह भूसिया गांव में करमा धरमा पर्व को लेकर तालाब में नहाने गई भुसिया गांव निवासी रसील कुमार की 25 वर्षीय पुत्री विनीता कुमारी व मोहन यादव की 15 वर्षीय पुत्री रानी कुमारी डूबने लगी। दोनों को डूबते देखकर गांव के बच्चों ने हो हल्ला किया तो ग्रामीणों ने तालाब पर पहुंचकर दोनों को पानी से बाहर निकाल। दोनों को बाहर निकलते ही परिजन लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां चिकित्सक अमीरुद्दीन ने बेहतर इलाज के लिए दोनों को मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर किया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें