Rewari News : भारतीय किसान यूनियन ने बाजरा खरीद की मांग को लेकर सांकेतिक भूख हड़ताल कर सरकार को चेतावनी दी

भारतीय किसान यूनियन चढूनी अनाज मंडी के गेट पर 1 दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे भारतीय किसान यूनियन चढूनी के प्रधान समय सिंह ने बताया कि 15 तारीख को हमने मंडी के गेट पर ताला लगाना था, लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंडी में आकर किसानों को समझाया कि आपका बाजरा 5 दिन में एमएसपी पर बिक जाएगा। डीसी साहब व चंडीगढ़ के अधिकारियों से बात करवाई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। अगर बाजरा जल्द ही नहीं बिकवाया तो यूनियन आमरण अनशन या डीसी ऑफिस के गेट को ताला लगा देगी। इस बारे में किसान भवन में मीटिंग हुई। जल्द ही तारीख की घोषणा हो जाएगी। रेवाड़ी जिले के बीजेपी के नेता बहुत कमजोर हैं जिनका खामियाजा रेवाड़ी के किसान मजदूरों को भुगतना पड़ता है। चाहे फिर फसल बीमा का मुद्दा हो या खाद बीज का मामला हो।



भारतीय किसान यूनियन चढूनी की टीम अब सहन नहीं करेगी। टीम बनाकर गांव-गांव में जाएगी और बड़ा आंदोलन करेगी। किसानों को यूनियन से जोड़ेगी और एक बड़ा आंदोलन करेगी जिसमें भारतीय किसान यूनियन  के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी को बुलाया जाएगा। इस मौके पर रोशनलाल गुलाबपुरा, वजीर सिंह लाला, शमशेर डोढई, भोम सिंह डोढई, हरफूल सिंह, रामेश्वर दयाल, जगदीश, डॉ रोहतास, वेद प्रकाश, हवलदार, श्यामसुंदर थानेदार, ओपी यादव, अनूप, लोकेश, बाबूलाल कालका और अन्य कई किसान नेता मौजूद थे।

धरने स्थल पर पहुंचकर मार्केट कमेटी के सचिव नरेंद्र यादव व व्यापार मंडल के प्रधान अशोक यादव ने मौके पर जाकर किसानों को जूस पिलाया और भूख हड़ताल को तुड़वाया और वादा किया कि हम आपकी बात प्रशासन तक जरूर पहुंचेंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें