Bounsi News: विद्युत आपूर्ति बाधित उपभोक्ता हलकान, बाराहाट फीडर से बौंसी फीडर को अलग करने की मांग

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड और नगर पंचायत क्षेत्र में इन दिनों बिजली कटौती की समस्या ने लोगों को परेशान कर रखा है। खास कर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रतजगा करना पड़ रहा है। इसके साथ-साथ शहरी क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जब बिजली कटौती की जानकारी के लिए विद्युत विभाग के पदाधिकारी को फोन किया जाता है तो वह उपभोक्ता से बात तक करने को तैयार नहीं होते। उपभोक्ता का फोन ही रिसीव नहीं करते हैं। जब विद्युत कटौती की जानकारी के लिए बिजली ऑफिस में फोन किया जाता है तो, ज्यादातर बिजली कटौती के बाद फोन स्विच ऑफ रहता है। जिसको लेकर भी उपभोक्ता परेशान रहते हैं। दिन के अलावा रात में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रात में बिजली नहीं रहने की वजह से लोगों को दिक्कतें हो रही है। बिजली कटौती की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी घरेलू कार्यों में हो रही है। रोजाना बिजली कटौती से लोगों में भी काफी आक्रोश है। इस बाबत स्थानीय लोगों ने कहा कि बिजली कटौती की समस्या से काफी परेशानी हो रही है। बिजली विभाग के राहुल कुमार ने बताया कि बाराहाट - बांका के बीच 33 हजार केवी का एक फेज फाल्ट के कारण ऐसी समस्या हो रही है। बताया गया कि जब से बाराहाट फीडर बना है और बौंसी फीडर को जोड़ दिया गया है तब से संध्या लोड बढ़ने के कारण 33 हजार 

केवी में फाल्ट आ रहा है। जब तक बाराहाट फीडर से बौंसी फीडर को अलग कर मुक्त कनेक्शन 33 हजार केवी का नहीं दिया जाएगा तबतक समस्या का समाधान नहीं हो सकेगा और उपभोक्ता हलकान रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक जब इस समस्या के समाधान के लिए ईएसडी विद्युत विभाग बांका को अवगत कराने का प्रयास किया जाता है तो जनाब फोन भी रिसीव नहीं करते हैं। उनका कहना है कि बौंसी का विद्युत बाधित कर बाराहाट को विद्युत आपूर्ति कराई जाए। उधर दूसरी ओर बौंसी के उपभोक्ताओं का कहना है कि जब बिजली का बिल हमलोग ससमय देते हैं तो विद्युत विभाग विभाग के द्वारा विद्युत आपूर्ति सही ढ़ंग से क्यूं नहीं कराई जाती है। उपभोक्ताओं का यह भी मांग है कि बौंसी फीडर को बाराहाट फीडर से अलग कर 33 हजार केवी का स्वतंत्र कनेक्शन दिया जाए ताकि भविष्य में ऐसी समस्या उत्पन्न ना हो सके। बताते चलें कि, बौंसी पावर हाउस में बौंसी और बाराहाट ग्रामीण फीडर है। बाराहाट पावर हाउस से 33 हजार केवी बांका ग्रिल्ड से संचालित है। बौंसी और बाराहाट ग्रामीण के इन दो फीडरों में रात 11 बजे से 12 बजे तक बाराहाट फीडर के सबलपुर, नगर पंचायत के झपनियां, बौंसी मेला ग्राउंड, पंडाटौली, रामनगर, भैयाभीठा में बिजली की गंभीर समस्या है। वहीं बाँसी ग्रामीण फीडर लक्ष्मीपुर डैम, अंगारु जबड़ा से लेकर श्यामबाजार, डहुआ, कैरी, फागा, असनाहा, सरूआ, गोकुला, सांपडहर आदि दर्जनों गांव में चार बजे सुबह तक लाइन नहीं मिलने से बिजली उपभोक्ता परेशान रहे।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें