Chandan News: प्रखंड के 104 शिक्षकों ने सामूहिक रूप से बीएलओ पद से दिया त्यागपत्र,बीडिओ को सोंपा ज्ञापन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के 104 शिक्षकों ने शनिवार  9 सितम्बर को सामूहिक रूप से चांदन बीडीओ के समक्ष आवेदन देकर बीएलओ पद से त्यागपत्र दे दिया। जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेशानुसार किसी भी हालत में शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य में नहीं लगाया जाएगा। इसी आलोक में प्रखंड क्षेत्र के 104 शिक्षकों ने शनिवार को सामूहिक रूप से अपना त्यागपत्र चांदन प्रखंड विकास पदाधिकारी अंकित कुमार को दे दिया। पहली बार इतने बड़े समूह में शिक्षकों ने एक साथ त्यागपत्र दिया है। निश्चित तौर पर बीएलओ प्रभावित होगा। इस संबंध में चान्दन बीडिओ अंकित कुमार ने बताया कि शिक्षकों के द्वारा दिए गए सामूहिक आवेदन को जिलाधिकारी महोदय को अवगत करा दिया गया है। बता दें कि पिछले 8-10 वर्षों से प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ो शिक्षक बीएलओ कार्य कर रहे थे। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के 


द्वारा जारी पत्र के बाद प्रखंड के शिक्षक बीएलओ कार्य करने से इनकार कर दिया । एक साथ विद्यालय और बीएलओ कार्य में शिक्षकों का शारीरिक एवं मानसिक परेशानियां बढ़ गई थी। तकरीबन हर रविवार को सभी बीएलओ को कुछ ना कुछ कार्य दे दिया जाता था या तो मीटिंग हो या प्रशिक्षण आदि कामों में लगा दिए जाते थे। जिससे मानसिक तनाव झेलने को मजबूर हो रहे थे। अभी निर्वाचन आयोग द्वारा हाउस टू हाउस सर्वे का जो काम कराया गया उसमें सभी बीएलओ को कई रात रात भर जाग जाग कर मोबाइल पर वेरिफिकेशन भी करना पड़ा था उससे पहले जाति आधारित जनगणना के दौरान भी शिक्षकों को कई रात जाकर मोबाइल में एंट्री करना पड़ा था जिसका परिणाम ना तो हम सुखी रह पाते थे और ना मेरा परिवार। इस मौके पर बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल के जिला महासचिव सह प्रदेश सचिव हीरालाल प्रकाश यादव, किशोर सिंह, प्रिंस प्रकाश मोदी, गणेश पांडेय, कुमुद मिस्त्री, गौतम सिंह, पार्थ सारथी ,राजीव रंजन, कुंदन शर्मा,शशिकांत पोद्दार, बबलू दास, दिवाकर कुमार, चंदन भारती, कृष्ण दास, आनंद प्रकाश, पुरुषोत्तम कुमार, सहित चांदन प्रखंड के सभी बीएलओ उपस्थित थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें