Chandan News: श्री श्री 108 पहाड़ नाथ बाबा मंदिर परिसर में सामूहिक बैठक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के पुर्वी कटसकरा पंचायत के पीड़रा गांव अवस्थित श्री श्री 108 पहाड़ नाथ बाबा मंदिर परिसर में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 3 सितंबर रविवार को सामूहिक बैठक आयोजित की गई।  बैठक की अध्यक्षता मंदिर निर्माण के अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया सुनील कुमार की अध्यक्षता में संपन्न की गई। बैठक में क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ-साथ भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक की संपुष्टि की गई तत्पश्चात मंदिर निर्माण समिति के पूर्व कमेटी द्वारा दिए गए प्रभार को बैठक के समक्ष विस्तृत रूप से बतलाया गया जिसे कमेटी के सदस्यों द्वारा स्वीकृत की गई। बताया गया कि 23 अप्रैल 2023 को लिए गए बैठक का निर्णय के अनुसार 11 महीने में मंदिर निर्माण का आमद खर्च का लेखा-जोखा नवगठित कमेटी के द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिसमें मंदिर के कार्य जो शिव मंदिर के तीन मंजिला दीवाल स्तर तक पूर्ण होने का शामिल था। इसी संदर्भ में मंदिर के चढ़ावा में सेंधमारी होने की बात को लेकर चर्चा की गई। बताया जा रहा था कि मंदिर के पूर्व 


पुजारी स्वर्गीय लेखो यादव की पत्नी को जीविका पार्जन के लिए मंदिर का चढ़ावा में 25% पैसा जो दिया जा रहा था। जिसे लेकर स्वर्गीय लिखो यादव के पुत्र तुलो यादव व घनश्याम यादव के द्वारा मनमानी ढंग से मंदिर का चढ़ावा में सेंधमारी कर रहे थे। जिसे लेकर कमेटी के सदस्यों ने मंदिर निर्माण से संबंधित विकास को लेकर विचार विमर्श करते हुए सर्वसम्मति प्रदान कर स्वर्गीय लेखो यादव के दोनों पुत्रों ने मंदिर का चढ़ावा पैसा लेने से इनकार करते हुए मंदिर निर्माण में लगाने का सहमति जताई। इसी क्रम में मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगवाने की सहमति जताई। जिसमें डॉ मुकेश कुमार सह दक्षिणी कस्बा बसिला पंचायत प्रतिनिधि ने सीसीटीवी लगाने को लेकर 5100 रुपए सहयोग प्रदान करने की घोषणा की इसी क्रम में डाक गर्मी श्री अवधेश मंडल के द्वारा ₹1000 एवं प्रोन्नत मध्य विद्यालय धनोछी के प्रधानाध्यापक बिंदेश्वरी प्रसाद यादव द्वारा ₹1100 सहयोग राशि देने की घोषणा की। इस मौके पर मंदिर संचालक नागा साधु बाबा बसंत पुरी, शिव मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार यादव, सचिन रमेश कुमार यादव, बंटी कुमार श्रीकांत कुमार डॉ मुकेश यादव सहित कमेटी सदस्य के दर्जनों गणमान्य लोग के अलावा आनंदपुर ओपी भैरोगंज ए एस आई श्याम जी रजक व पुलिस बल मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें