Chandan News: एसबीआई भैरोगंज की पासबुक एंट्री मशीन महिनों से खराब

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र भैरोगंज शाखा की भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारकों को पासबुक एंट्री कराने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई माह से बैंक में लगी पासबुक एंट्री करने वाली मशीन खराब पड़ी हुई है। और शाखा की मात्र सोभा बनी हुई है।जो अब तक  बैंक प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। बता दें कि आनंदपुर ओ पी क्षेत्र अंतर्गत मात्र एक शाखा है, और इसी शाखा में इस क्षेत्र के लोगों की सर्वाधिक खाता है।जहां सर्वाधिक सरकारी संस्थान आंगनवाड़ी, विद्यालय से जुड़े शिक्षक ,रसोईया  एवं पेंशनरों के खाते इसी भारतीय स्टेट बैंक की ही हैं। बावजूद इसके खाताधारकों को बैंक प्रशासन सुविधाएं देने में फिसडडी नजर आता है। बैंक में जहां विकलांगों को और वृद्घजनों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है तो वहीं पासबुक एंट्री करने वाली मशीन को खराब हुए कई 


महिनों का समय होने वाला है परंतु उसे आज तक ठीक नहीं कराया जा सका है। जिसका फल स्वरुप प्रतिमाह पासबुक एंट्री कराने वाले खाताधारक इधर-उधर भटकते रहते हैं। खासकर वृद्घ पेंशनरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पुछे जाने पर शाखा के कर्मचारी द्वारा कोई संतोषजनक उत्तर नहीं देते हैं। जिससे देखते हुए खाताधारकों ने जल्द से जल्द मशीन ठीक कराने की मांग की है। जबकि प्रिंटर मशीन खराब होने से सबसे अधिक अनपढ़ खाता धारकों का समस्या आम बात हो गई है। जिसे लेकर एसबीआई ब्रांच खाताधारक  शकुंतला देवी, राज कुमारी देवी, महेन्द्र सिंह पप्पू गुप्ता हरिकेश्वर बरनवाल जीतन दास हरी सिंह, रमाशंकर, शिवशंकर समेत अन्य हैं। वही बैंक शाखा प्रबंधक शिव कुमार मिश्रा ने बताया कि पासबुक एंट्री मशीन खराब होने की जानकारी विभाग को दे दी गई है जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें