Chandan News: डायरिया से बचाव को लेकर बच्चों को दी जानकारी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित कन्या मध्य विद्यालय चांदन के विद्यालय परिसर में प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार के नेतृत्व पर दो सितंबर शनिवार को मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम के तहत सुरक्षित शनिवार के आलोक में विद्यालय के बच्चों को डायरिया से बचाव एवं ओ आर एस घोल बनाने की विधि से संबंधित जानकारी दी गई। साथ ही साथ सुरक्षित शनिवार के तहत बच्चों ने विभिन्न प्रकार से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। बता दें कि गर्मी से राहत पहुचाने, एवं गर्मी के प्रभाव से डायरिया का प्रकोप में वृद्धि होने की संभावना बनी रहती है। जो इस 


प्रकार के घरेलू उपचार से लोगों की जान बचाई जा सकती है। जिसे देखते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार ने बच्चों को जीवन रक्षक हाल बनाने की विधि से जागरूक किए। इस कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर अपने विद्यालय गुरु जनों का सम्मान भी बढ़ाया। इस अवसर पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश ठाकुर, प्रधानाध्यापक आदित्य कुमार सहायक शिक्षक के अवधेश कुमार, शिक्षिका शशि कला कुमारी, सुनीता कुमारी, सुमन कुमारी, मनीषा कुमारी, नीलम कुमारी, राखी कुमारी, आदि के साथ विद्यालय के छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें