Chandan News: स्वच्छता के नाम पर नगर पंचायत कटोरिया की बदहाल स्थिति

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बांका जिले की नगर पंचायत कटोरिया की बदहाल स्थिति ने क्षेत्र की चहुंमुखी विकास की पोल खोलकर रख दी है। जहां एक तरफ स्वच्छता को लेकर प्रखंड की आला अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण व लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत 'स्वच्छता ही सेवा' की बैनर तले खुद अपने हाथों में झाड़ू लेकर प्रखंड कार्यालय के इर्द-गिर्द झाड़ू लगाकर फोटो खिंचवाने में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर अख़बारों में खबर छपवा कर सुर्खियाँ बटोरने में लगे हैं। वहीं दूसरी ओर कटोरिया बाजार के इर्द-गिर्द के साथ साथ कंचन गली से लेकर कटोरिया थाना रोड के सड़क किनारे नाली के गंदगी से आम लोगों को संक्रमण होने की खतरा सताने लगी है।विदित हो की विभागीय आदेशानुसार  15 सितंबर से गांधी जयंती दो अक्टूबर तक स्वच्छ भारत मिशन व स्वच्छ बिहार अभियान के तहत साफ सफाई अभियान चलाई जा रही है। लेकिन स्वच्छता की हाल ऐसी है कि सिर्फ 




कागजों पर ही सिमट कर खानापूर्ति होती दिख रही है। बता दे की कटोरिया थाना रोड हाल ऐसी है कि जहां रोज सैकड़ो छोटे- बड़े गाड़ियां रेफरल अस्पताल कटोरिया एवं कटोरिया थाना का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन रोड की ऐसी आलम है की मुख्य मार्ग पर बने बड़े-बड़े गड्ढे के हिचकोले से आम लोगों चलना दूभर हो गया है। जबकि इसी रास्ते से प्रखंड कार्यालय के आलाकमान के साथ-साथ बांका जिले के वरीय पदाधिकारीगण गुजरते हैं।लेकिन विभागीय उदासीनता ऐसी है की नगर पंचायत कटोरिया की बदहाल स्थिति दिन-ब-दिन दयनीय बनती जा रही है। नगर पंचायत कटोरिया यह आलम तब सामने आया जब दो दिनों के झमाझम बारिश के पानी की बहाव से नाली का पानी सड़क पर दौड़ने लगी और आसपास के घरों में दूषित पानी घुसने लगी।नालियों की बदहाल स्थिति से स्थानीय दुकानदारों एवं ग्रामींणों में आक्रोश ब्याप्त है। बताया की सामने दुर्गा पुजा है। इस तरह की गंदगी की अंबार लगी रहेगी तो इसी दूषित पानी के बीच श्रद्धालुओं को ठाकुरवाड़ी,दुर्गामंदिर आना-जाना पड़ेगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें