Chandan News: नदी में पुल नहीं होने से ग्रामीण परेशानी झेलने को मजबूर, विधायक सांसद जुमलेबाजी में चूर

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बांका जिले की चांदन प्रखंड की बात बताई जा रही है जहां आजादी की 7 दशक बीत जाने के बाद भी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव कस्बों से जोड़ने वाली मार्ग आज भी विहीन है। ऐसे ही एक मामला चांदन प्रखंड के उत्तरी बारने पंचायत से सामने आ रही है। जो जोगमारण गांव के करीब नदी में पुल नहीं होने से यहां बसे सैकड़ो घर के आम जनों की भारी समस्या देखी गई है।इससे साफ जाहिर हुआ की आजादी के सात दशक बीत जाने के बाद भी गांव को जोड़ने वाली का निर्माण नही होना सरकार और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता को दर्शाता है। जबकी यही एक मुख्य मार्ग है जो चांदन प्रखंड मुख्यालय सहित भैरोगंज बाजार लालपुर बाजार से जुड़ी है। ऐसे में  बरसात के समय में यहां लोगों को घर की जरूरत पुरी करने के समय का इंतजार करना बेबसी बना हुआ है। यहां के 

मरीजों को खास कर प्रशव पीड़ित महिलाओ को खटिया पर लाद कर तीन किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। यहां तक की इस गांव के विद्यार्थियों को भी इस रास्ते से स्कूल जाने में भारी कठिनाई होती है। इस संदर्भ में दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि वोट के समय बांका सांसद गिरधारी यादव एवं बेलहर विधायक मनोज यादव द्वारा आश्वासन दी गई थी कि चुनाव जीतने के बाद इस नदी में पुल बनाना मेरा पहली प्राथमिकता होगी। बावजूद आज तक पुल निर्माण नहीं कराया गया है। इसी तरह उत्तरी बारने पंचायत के लालपुर गांव मोहली टोला जाने की मार्ग एक पुलिया के अभाव से गांव वीरान पड़ा हुआ है यहां भी बरसात के दिनों में स्थानीय लोगों के साथ-साथ विद्यार्थियों एवं मरीजों को भारी कठिनाई हो रही है। गांव के लोगों ने बताया कि इस बार 2024 के चुनाव में वोट बहिष्कार करेंगे। जिसकी जिम्मेवारी स्थानीय प्रतिनिधियों की होगी।

उमाकांत साह,संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें