Chandan News: आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर अवैध वसूली

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन बाजार स्थित एक कॉमन सर्विस सेंटर में आयुष्मान कॉर्ड बनाने के नाम पर तीन हजार रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है।प्राप्त जानकारी के  सिमुलतला थाना क्षेत्र के कल्याणपुर पंचायत अंतर्गत मुर्गातरी गांव के कैलाश रजक पिता झारी रजक  से प्रखंड मुख्यालय स्थित कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक विनोद कुमार द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर तीन हजार रूपये ठग लिया। और के वाई सी किए बगैर फर्जी तरीका से आयुष्मान कार्ड बनाकर उसे दे दिया। फर्जी आयुष्मान कॉर्ड का भंडा फोड़ उस वक्त हो गया।जब बीमार बच्चे का इलाज कराने के दौरान देवघर में एक क्लिनिक के चिकित्सक द्वारा आयुष्मान कॉर्ड को फर्जी होने की बात बता दिया गया।आननफानन में पिड़ित   कैलाश रजक आदि परिजन कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक विनोद कुमार 

के पास  पहुंचकर दी गई तीन हजार रुपये लौटाने की बात कहने लगे। इसी क्रम में काॅमन सर्विस सेंटर संचालक विनोद कुमार द्वारा मारपीट कर जख्मी कर के भगा दिया।घटना को लेकर पीड़ित कैलाश रजक ने चांदन थाना में लिखित आवेदन देकर कार्यवाही करने की मांग कि। प्रभारी थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार के ततपरता से ठगी के शिकार हुए पीड़ित को बचाया जा सका।इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार ने बताया कि आवेदन आने पर त्वरित कारर्वाई कर संचालक को डांट फटकार लगाये जाने पर अपना गलती स्वीकार किया और ली गई गई पैसे को लौटा दिया गया।जिससे पिडित को ठगी होने से बचाया जा सका।वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ऐके सिन्हा ने बताया सीएचसी चांदन में आयुष्मान कॉर्ड व आभा कार्ड निःशुल्क बनाया जाता है। बावजूद लोग बिचौलिए का शिकार होता है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें