Chandan News: वज्रपात से सात मवेशी की हुई मौत, बाल बाल बचे गोपालक सह चरवाहा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत उत्तरी बारने पंचायत  जतकुटवा गांव में वज्रपात से सात मवेशी की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर तीन बजे के करीब अचानक आई बारिश के बीच वज्रपात के चपेट में आए गोपालक सुमीत बेसरा, सिकरा हांसदा,मेघनाथ बेसरा, बबलू हांसदा, दशरथ हांसदा, देवीलाल हांसदा का कूल सात मवेशी की मौत हो गई जिसमें दो गाय, दो बैल,एक बछड़ा, एक बकरी, एक खस्सी शामिल है। गनीमत रही पास चट्टान पर खड़े गोपालक चरवाहे की जान बच गई। बताया गया कि गांव स्थित मैदान में चरवाहा दर्जनों गाय चरा रहे थे। इसी बीच अचानक आई बारिश से बचने के लिए पशु चरवाहा गांव के करीब आम के सुखे पेड़ के पास पशु लेकर चला गया। इसी बीच सुखे आम के पेड़ पर बज्रपात होने से पास खड़े सभी मवेशी 



घटनास्थल पर ही मौत हो गई।कहते हैं, जाको राखे सांइया मार सके ना कौय,चरितार्थ देखने को मिल गई। जो घटनास्थल से कुछ ही दूर पर खड़े चरवाहे की जान बच गई।बताया कि अचानक पेड़ से धुंआ उठने लगी जब तक कुछ समझ पाते तब तक सभी मवेशी की मौत हो चुकी थी।जिसे देख गौ पालक सदमें में पड़ गया। बताया जा रहा है कि वज्रपात की घटना से लाखों रुपए के नुकसान हो गई है। घटना के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा चांदन सीओ प्रशांत शांडिल को अवगत कराया गया। सीओ ने बताया की मवेशी डॉक्टर रिपोर्ट जांच के अनुसार पीड़ित को आपदा प्रबंधन द्वारा मिलने वाली उचित मुआवजा दी जाएगी। इधर मवेशी पदाधिकारी बांका डी, एच, ओ, के पहल पर चिकित्सक प्रभारी चान्दन सचिन कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर मृत मवेशियों का अंत परीक्षण कर अग्रिम करवाई करने में जुट गई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें