Godda News: झारखंड विधानसभा के प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति ने की बैठक




ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- झारखंड विधानसभा के प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति के द्वारा सोमवार को सर्किट हाउस में समर्थकों के साथ गोड्डा अमित मंडल, कांके विधायक समरी लाल और खिजड़ी नेता कच्छप की उपस्थिति में उप विकास आयुक्त सह अपर समाहर्ता, गोड्डा स्मिता टोप्पो सहित जिले के अन्य विभागों के साथ बैठक की गई।
बैठक के दौरान झारखंड विधानसभा के प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति द्वारा विभिन्न संबंधों के संबंध में दिए गए प्रश्नों की समीक्षा की गई। साथ ही समिति के द्वारा वर्तमान स्थिति के संबंध में जानकारी दी गई। 
गोड्डा अमित मंडल के छात्र-छात्राओं की बैठक में प्रगति के बिंदुवार की समीक्षा की गई। इस दौरान स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, आपूर्ति, खनन, विद्युत, सामाजिक सुरक्षा, समाज कल्याण, सांस्कृतिक राज, स्वतंत्रता एवं स्वतंत्रता सहित अन्य विभिन्न विषयों की विचारधारा से जुड़ी जानकारी की समीक्षा की गई। उनके द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत निर्मित शौचालयों की स्थिति एवं निर्मित शौचालयों में पानी की व्यवस्था पर विचार-विमर्श किया गया। इस संबंध में 191778 में शौचालय का निर्माण गोंडा जिले में हुआ था। निर्मित शौचालयों में लाभुकों द्वारा उपलब्ध जल स्रोत के पानी से निर्मित शौचालयों में उपयोग किया जा रहा है।उक्त बैठक के दौरान जिला मुख्यालयों/स्ट्रिलों एवं अन्य सरकारी कर्मियों में विभिन्न स्टाफ, मानवबलों की एजेंसी या आउटसोर्सिंग के तहत पूरे वर्ष के लिए किस पद पर सदस्यों की जानकारी ली गई। समीक्षा बैठक के दौरान जिला योजना से लेकर छात्रवृत्ति में विभिन्न नामांकनों की जानकारी जारी की गई। साथ ही विकास कार्य के तहत शेयरधारकों की परिभाषा पर विचार-विमर्श किया गया। वहीं सदस्य सह विधायक कांके, सामरी लाल, खिजड़ी नेता, राजेश कच्छप द्वारा झारखंड क्षेत्र के प्रश्न ध्यान एवं आकर्षण से संबंधित विभिन्न आयोजित जा रहे नामांकन की जानकारी के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में गठबंधन के सदस्यों के बारे में जानकारी दी गई है कि किस विधानसभा में कौन से प्रश्न आए हैं और किसका उत्तर दिया गया है। पास आते हैं।उकेरे आदर्शों की समीक्षा के दौरान समिति से संबंधित आचलों के संबंध में उनके समाधान हेतु निर्देशित किया जाता है|

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें