Mahagama news - नेपाल में खेले जाने वाले सैफ फुटबॉल अंडर 19 प्रतियोगिता में खेलेंगे गोड्डा के लाल बिजय मरांडी।


ग्राम समाचार महागामा(गोड्डा)।  सिमड़ा निवासी बिजय मरांडी का सैफ  अंडर 19 में चयन से सिमड़ा सहित आपपास के फुटबॉल खिलाड़ियों में उत्साह का माहौल बना हुआ है।

फिलहाल बिजय नेपाल में होने वाले मैच में खेलने के लिए प्रशिक्षण के लिए सउदी गए हुए है।

मिली जानकारी के अनुसार बिजय उर्जनगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल से मेट्रिक तक कि पढ़ाई पूरी की है।

जब बिजय छठा क्लास में पढ़ते थे उसी समय उनके पिता का देहांत हो गया था। इसके बाबजूद भी बिजय ने हिम्मत नहीं हारी वे फुटबॉल के क्षेत्र में कुछ करना चाहते थे। लगातार प्रयास करते रहे ओर आज उनका मेहनत रंग लाया है।



बिजय को बचपन से फुटबॉल खेलने की रुचि रही सुरुआति दौर में गांव में प्रक्षिण लेता रहा बाद में पढ़ाई के दौरान फुटबॉल ट्रेनिग सेंटर उर्जनगर  (F.T.C) से  प्रशिक्षण प्राप्त किया। उसके बाद वे स्कूल के तरफ से 2017 में राज्य स्तर पर खेला ओर रनर रहा।


2021 में सेल फुटबॉल एकेडमी बोकारो में उसका चयन हुआ वहां वे उच्चस्तरीय पढ़ाई एवं फुटबॉल का प्रशिक्षण लिया। 2022 में अंडर 17 (लड़का) इंडिया टीम  फुटबॉल कप के लिए 2 महीने के लिए उड़ीसा भुबनेश्वर में प्रशिक्षण लिया।

वही  अंडर 19 इंडिया टीम में  प्रशिक्षण के बाद  अंडर 19  में सलेक्शन हुआ है जो आगामी 21 सितंबर से नेपाल में होने वाले सैफ अंडर 19 फुटबॉल मैच में खलने का मौका मिला है। जो 21 सितंबर को नेपाल में भारत बनाम बंगला देश के बीच  खेला जाएगा।


ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार महागामा(गोड्डा)। 

Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें