Rewari News : गुरु महाराज दक्ष प्रजापति चैरिटेबल ट्रस्ट ने चौक के जीर्णोद्धार का कार्य शुरू किया


रेवाड़ी। गुरु महाराजा दक्ष प्रजापति चैरिटेबल ट्रस्ट रेवाड़ी की ओर से अपने स्तर पर बाईपास स्थित क्षतिग्रस्त महाराजा दक्ष प्रजापति चौक के जीर्णोद्धार का कार्य गुरुवार से प्रारंभ कर दिया गया। ट्रस्ट पदाधिकारियों का कहना है कि इस चौक पर निगरानी के लिए जल्द ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे, ताकि चौक की निगरानी की जा सके।



इस मौके पर ट्रस्ट के संस्थापक सदस्य राजकुमार बेरली ने बताया कि समाज के इस चौक को असामाजिक तत्वोंं द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जिसके दुरुस्तीकरण की मांग जिला प्रशासन से की गई थी, लेकिन जिला प्रशासन की ओर कोई कदम नहीं उठाया गया। दक्ष प्रजापति चौक समाज की भावनाओं के साथ जुड़ा हुआ है। इसी के चलते ट्रस्ट की ओर से गत दिवस हुई बैठक में अपने स्तर पर चौक का जीर्णोद्धार कार्य शुरु करने का निर्णय लिया गया। इसी के चलते गुरुवार को ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर चौक के जीर्णोद्धार कार्य को शुरु कराया।

ट्रस्ट प्रधान सुरेंद्र रामपुरा व चेयरपर्सन डा. सोनिया वर्मा ने बताया कि चौक के नवीनीकरण को लेकर मारबल के पत्थरों की सीढियों के साथ-साथ प्रतिमा स्वरुप तस्वीर को भी नया रूप दिया जा रहा है।चौक को भव्यता प्रदान करने में किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि चौक पर निगरानी रखने के लिए जल्द ही यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे, ताकि कोई भी असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ न कर सके।

इस मौके पर ट्रस्ट के संरक्षक कोकी ठेकेदार, डा. सुरेंद्र वर्मा, सचिव राजेश कुमार, रमेश कुमार, महिला प्रधान एडवोकेट ऊषा रानी, कैलाश नंबरदार, मातूराम समेत अनेक पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें