Rewari News : भाजपा प्रवक्ता वंदना पोपली ने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया



भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लोक सभा में पेश होने पर तथा नारी शक्ति के सम्मान को बढ़ाने पर प्रधानमंत्री मोदी जी का धन्यवाद दिया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदैव ही महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर कदम उठाते रहे हैं चाहे ट्रिपल तलाक को समाप्त करना हो उज्ज्वला योजना हो घरों का मालिक महिला को बनाना हो शौचालय की बात हो महिला सशक्तिकरण हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य मुद्दा रहा है।



आज देश के लिए बड़ा दिन है जब नई संसद में काम शुरू हुआ है और नई संसद का श्री गणेश महिला आरक्षण बिल के साथ होना नारी शक्ति के सम्मान को लेकर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है लगभग 27 वर्षों से लंबित पड़े महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में प्रस्तुत किया गया है जिसमें लोकसभा और राज्य विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 फ़ीसदी या एक तिहाई सीट आरक्षित करने का प्रस्ताव है। इस विधायक से महिला सशक्तिकरण को मजबूती मिलेगी इसके साथ ही लोकसभा तथा विधानसभा में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी।

लगभग 3 दशकों से अटके इस बिल का कल लोकसभा में प्रस्तुत होना कहीं ना कहीं देश की महिलाओं में एक और विश्वास को जगाता  है कि मोदी सरकार महिलाओं के हकों की लड़ाई लड़ने में कहीं पर भी पीछे नहीं रहने वाली है प्रधानमंत्री मोदी जी का यह ऐतिहासिक फैसला है जो महिलाओं के उत्थान से संबंधित है। महिलाओं के  सामाजिक और आर्थिक रूप से विकास के लिए आवश्यक है कि उनका राजनीतिक रूप से भी विकास हो उसके लिए महिलाओं को सक्रिय राजनीति में भागीदारी देना जरूरी है जो कि इस नारी शक्ति वंदन अधिनियम से संभव हो पाएगा।

वंदना पोपली ने कहा आज जिस प्रकार से कांग्रेस इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है उससे उनकी नीयत का पता चल जाता है आज संसद में जब यह बिल प्रस्तुत हो रहा था उस समय कांग्रेस की तरफ से लगातार दखल दी जा रही थी तथा शोर मचाया जा रहा था अगर कांग्रेस इसको लेकर गंभीर होती तो अपने 10 साल के शासन में इस बिल को  पास कर चुकी होती। साथ ही आज जिस प्रकार से इसका श्रेय लेने की कोशिश कांग्रेस कर रही है उससे यह पता चलता है कि महिलाओं को आरक्षण देने के जिस कार्य में वे  सफल नहीं हो पाए उनको पता है वह अबकी बार हो जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें