Rewari News : भारतीय किसान यूनियन चढूनी संगठन ने बाजरा खरीद शुरू करने की मांग की



भारतीय किसान यूनियन चढूनी ने 15 सितंबर को अनाज मंडी रेवाड़ी के गेट के ताला लगाने पहुंची जिला प्रशासन मे हड़कंप मच गया। DC साहब के दिशा निर्देश पर एसडीएम रेवाड़ी सचिव मार्केट कमेटी के साथ किसानो के बीच पहुंचे वे उपरोक्त दोनों अधिकारी ने किसानो को समझने की कोशिश की। इसके बाद DC साहब ने किसानो के प्रतिनिधियो को मीटिंग के लिए अपने ऑफिस बुलाया। इससे भी किसान संतुष्ट नही हुए तो उन्होंने समय सिंह प्रधान की चंडीगढ़ उच्च अधिकारियों से बात कराई। 



जिन्होंने अगले 2/3 दिन में बाजरे खरीदे के बारे में किसानो को आश्वस्त किया तब जाकर किसानो ने अपना विरोध प्रदर्शन वापिस लिया। लेकिन जाते जाते किसानो ने चेतावनी देकर वापिस गए  इसके बाद समय सिंह प्रधान ने बताया कि ज्ञापन वे धरना मे यूनियन विश्वास नही रखती ताला बंदी रोड जाम वे मीटिंग मे विश्वास रखती हे यूनियन की ताकत वे किसानो का साथ से ऊंच अधिकारियों को मंडी मे आना पड़ा अगर अगले 2/3 दिन में समाधान नही हुआ तो ताला हमारे पास है ओर गेट भी। 



समय सिंह प्रधान ने बताया कि अहीरवाल में बीजेपी के नेता बहुत कमजोर है इसका खामियाजा रेवाड़ी के किसान और मजदूर को उठाना पड़ रहा है  इस मौके पर लक्ष्मी निशाना, जगदीश गुज्जर, राजकुमार, वेद हवलदार, शीशराम, उदयराज नंबरदार, देशराज, रोशनलाल, बाबूलाल कालका, राजसिंह ढिल्लो, वजीरसिंह, अशोक नंबरदार वे अन्य कई किसान नेता मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें