Rewari News : माउंट हेरिटेज स्कूल के छात्र पराग ने NDA में सफलता प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया

रेवाड़ी शहर के दिल्ली रोड स्थित माउंट हेरीटेज इंटरनेशनल स्कूल के छात्र पराग सिंह पुत्र श्री बलकार सिंह व सविता ने एनडीए में सफलता प्राप्त करके अपने माता-पिता, विद्यालय तथा क्षेत्र का नाम रोशन किया है तथा विद्यालय के नाम का परचम लहराया है । गौरतलब है कि एनडीए की परीक्षा यूपीएससी के द्वारा साल में दो बार आयोजित कराई जाती है,  जिसके अंतर्गत चुने गए अभ्यर्थियों को थल सेना, वायु सेना तथा जल सेना में जाने से पहले प्रशिक्षित किया जाता है। इस वर्ष यह परीक्षा 3 सितंबर 2023 को आयोजित कराई गई। 



इस परीक्षा में विद्यालय के कक्षा 12वीं के छात्र पराग सिंह ने अपनी निष्ठा व लगनशीलता के बल पर सफलता प्राप्त की। इस अवसर पर विद्यालय में एक विशेष सभा का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय प्रबंधन समिति के द्वारा छात्र पराग का माला पहनकर स्वागत किया गया। विद्यालय की तरफ से कुल छह विद्यार्थियों के द्वारा इस परीक्षा में भाग लिया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य समर भारद्वाज जी के द्वारा छात्र पराग को प्रोत्साहित करते हुए उसका मार्गदर्शन किया गया और भविष्य में अधिक से अधिक विद्यार्थियों को परीक्षाओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। छात्र पराग के द्वारा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता तथा अध्यापकों को दिया गया और बताया कि अगर हम आत्मविश्वास और लगन के साथ कोई कार्य करें, तो अवश्य ही उसमें सफलता प्राप्त कर सकते हैं। हमें कभी भी सफलता के रास्ते में आने वाली कठिनाइयों के बारे में न सोचकर हिम्मत और लगन के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष प्रवीण गोयल, डायरेक्टर प्रशांत गोयल, एकेडमिक डायरेक्टर नरेश यादव तथा प्रबंधन डायरेक्टर डी आर यादव व अन्य प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें