Rewari News : ऐतिहासिक भाड़ावास गेट के जीर्णोद्धार का फैसला उपायुक्त का सराहनीय क़दम :: राव बिजेंद्र सिंह

रेवाड़ी के ऐतिहासिक भाड़ावास गेट के परकोटे के क्षतिग्रस्त होने पर नगर परिषद द्वारा इस गेट को जमींदोज करने के निर्णय पर पुनर्विचार करने के लिए ऐतिहासिक धरोहर बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष राव बिजेन्द्र सिंह व जिले के प्रबुद्ध जनों द्वारा इस गेट को जमींदोज करने की बजाय इसके जीर्णोद्धार की मांग पर जिला उपायुक्त द्वारा इसकी जांच के लिए गठित तीन सदस्य कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जिला उपायुक्त ने इस गेट का जीर्णोद्धार करने का फैसला लिया है।



जिला उपायुक्त द्वारा इस भाड़ावास गेट के ऐतिहासिक महत्व व गुणवत्ता को मद्देनजर रखते हुए उठाएं गये इस ऐतिहासिक कदम की ऐतिहासिक धरोहरों बचाव संघर्ष समिति ने सराहना की है।

गौरतलब है कि 21 अगस्त को इस गेट के एक परकोटे के टूटकर गिरने से मोटरसाइकिल से जा रहें कनुका निवासी सुभाष चन्द्र की मौत हो गई थी। जिससे आनन-फानन में नगर परिषद द्वारा इस गेट को जमींदोज करने के लिए 25 अगस्त की रात को चार जेसीबी मौके पर बुला ली गई थी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें