Rewari News : पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी की ओर से कार्यक्रम का आयोजन



स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा सरकार एवं बार एसोसिएशन रेवाड़ी के सदस्यों द्वारा जिला बार लाइब्रेरी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय कि अंत्योदय के सिद्धांत विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर भारत माता की जय और वंदे मातरम के उद्घोष एवं अंतोदय के सिद्धांत के संकल्प के साथ पुष्पांजलि अर्पित कर शुभारंभ हुआ। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रामपाल यादव ने कहा पंडित दीनदयाल का साधारण और सरल व्यक्तित्व देश सेवा हेतु देशवासियों को हमेशा प्रेरित करता रहेगा। उन्होंने अंत्योदय के सिद्धांत पर देश को आगे बढ़ने का कार्य किया।इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य सिंहराम महिलावत ने कहा पं. दीनदयाल का जीवन देश सेवा को समर्पित रहा। 



वरिष्ठ अधिवक्ता जिला मीडिया प्रभारी सुबेसिंह यादव ने कहा पं.दीनदयाल का संपूर्ण जीवन गरीब और असहाय लोगों को समर्पित रहा। एडवोकेट प्रियांशी ने कहा समता मूलक समाज की स्थापना में पंडित दीनदयाल का महत्वपूर्ण योगदान रहा।



कार्यक्रम के संयोजक डॉ.आर.के. जांगड़ा विश्वकर्मा, सदस्य, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा सरकार एसटीएफ ने कहा एकात्मक मानव दर्शन द्वारा लोकतांत्रिक एवं मानवीय मूलक समाज की रचना के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों पर चलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नवभारत आर्थिक महाशक्ति के रूप में आगे बढ़ते हुए विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है।पीएम मोदी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के साथ अंतिम व्यक्ति का विकास करने हेतु प्रयासरत है। 



राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिंतक और संगठन कर्ता थे। भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष रहे।डॉ.विश्वकर्मा ने कहा सनातन विचारधारा को योगाकुल रूप में प्रस्तुत कर उन्होंने देश को एकात्म मानववाद नमक विचारधारा दी। उन्होंने भय मुक्त क्षमता मूलक लोकतांत्रिक एवं मानवीय मूलक समाज की रचना करना उनका मुख्य उद्देश्य था। पीएम मोदी की अगुवाई में पं. दीनदयाल कौशल विकास योजना के माध्यम से 55 लाख से अधिक गरीब युवाओं को स्थाई रोजगार प्रदान करने और मेक इन इंडिया के लिए योगदान कर्ता के रूप में की गई है। हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगवाई में हरियाणा राज्य में गरीब लोगों हेतु पं. दीनदयाल आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।



संगोष्ठी के पश्चात पर्यावरण में जल संरक्षण अभियान के तहत स्वच्छता अभियान के साथ उनकी याद में पौधारोपण भी किया गया। 



इस अवसर पर एडवोकेट प्रियांशी, राखी, रामपाल यादव, सिंह राम महलावत, सुबे सिंह, पवन लाठर, टार्जन यादव, पुनीत महलावत, सुंदर सिंह,मनवीर सिंह राठी, गोपाल कृष्ण, जतिन यादव, पुनीत यादव, कंवर सेन, रोमिल यादव, वीरेंद्र यादव तेजेंद्र सिंह, निहाल सिंह, गोपाल कृष्ण, राजेश कुमार, राजकुमार, पवन कुमार आदि अनेक बार के सदस्य विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें