Banka News: पूर्व उप सरपंच की बहू ने बीपीएससी शिक्षक की परीक्षा में हासिल की सफलता

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। सपने वे नहीं होते जो बंद आंखों में आते हैं, बल्कि सपने तो वे होते हैं जो खुली आंखों से काबिलियत के दम पर हासिल की जाती है। उक्त बातों को चरितार्थ किया है। रजौन प्रखंड के सिंहनान निवासी पूर्व उप सरपंच शिवदानी साह की बहू चंदा रानी ने। चंदा ने बीपीएससी शिक्षक परीक्षा में सफलता प्राप्त कर प्रखंड क्षेत्र सहित माता पिता सहित सास ससुर का नाम रोशन किया है। चंदा रानी ने बीपीएससी शिक्षक परीक्षा में सफलता हासिल किया है। खास बात यह है कि चंदा ने पहले ही प्रयास में सफलता पाई है। चंदा की सफलता से पूरा परिवार बेहद खुश है। मगर यहाँ तक का सफर आसान नहीं था। ग्रामीण परिवेश और सुविधाओं के अभाव के बावजूद दिन 


रात इस सफलता के लिए मेहनत की है । चंदा ने अपने इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने माता-पिता,सास-ससुर,पति अमरेंद्र कुमार गौरव एवं देवर को दिया है। सभी परिवार के लोगों ने चंदा रानी को बधाई दी। उनके पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। बताते चलें कि चंदा रानी के पिता एक व्यापारी है और माता साधारण गृहणी है। इनकी पढ़ाई में काफी दिक्कतें आई थी। इन सारी दिक्कतों का सामना करते हुए इन्होंने कड़ी मेहनत और लगन के साथ सफलता हासिल की है। बताते चलें कि चंदा रानी के पति अमरेंद्र कुमार गौरव प्रोफेसर हैं। चंदा को एक भाई राहुल कुमार है। जिसकी पढ़ाई अभी जारी है। चंदा रानी की प्रारंभिक पढ़ाई लुधियाना पंजाब में हुई थी। इसके बाद उन्होंने नमम एवं दशम की पढ़ाई सिंहनान उच्च माध्यमिक विद्यालय से पूर्ण की।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें