Bihar News: रोटरी क्लब पाटलिपुत्र द्वारा 42वाँ इन्टर स्कूल लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। बापू सभागार, गांधी मैदान में रोटरी क्लब पाटलिपुत्र द्वारा 42वाँ इन्टर स्कूल लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन  किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अमर कुमार सिन्हा, रेनू सिन्हा, अमित मनकानी, विनय सिंह, सरवन कुमार व मंचासीन अतिथियों ने मंत्रोच्चारण के बीच दीप प्रज्वलन कर के किया। अध्यक्ष समीर झुनझुनवाला ने सब का स्वागत किया। चैयरमेन प्रेम मित्तल ने इन्टर स्कूल लोक नृत्य कमपीटीशन के बारे में बताते हुये कहा कि इस बार 18 विद्यालय की 34 टीमो के माध्यम से 516 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। जिनमे से 10 टीम जूनियर ग्रुप, 13 टीम सीनियर ग्रुप, 11 टीम इस वर्ष की थीम भारत में है दम चांद पर पहुंचे हम पर नृत्य पेश कर रही है। संदीप सर्राफ ने थीम भारत में है दम, चांद पर पहुंचे हम पर विशेष प्रकाश डाला। कार्यक्रम संचालन नवीन गुप्ता, वीणा जैन, शिल्पी चाचान 

ने किया। कार्यक्रम के मुख्य सहयोगी नटराज सेन्ड एंड स्टोन के निदेशक अमर कुमार प्रसाद सिन्हा रहे। मुख्य अतिथि के रूप में समीर महासेठ उद्योग मंत्री बिहार सरकार ने इस अदभुत कार्यक्रम के लिए रोटरी पाटलीपुत्र को बधाई दी एवं बच्चों को प्रेरणा सन्देश देते हुए कहा कि पटना में बच्चों की कला को समाज के सामने प्रस्तुत करने का इतना बड़ा कार्यक्रम 1978 से होता आ रहा है। इस के लिये रोटरी पाटलिपुत्र के सभी सदस्य का सम्मान करता हूँ। सुबोध जैन, मधु, रुचिका ने कार्यक्रम के ज्यूरी पैनल का सबसे परिचय करवाया। नीति झुंझुनवाला ने प्रतियोगिता के नियम की जानकारी दी। अमित मनकानी, हरी लाल स्वीट्स के संयोजन में बच्चों के लिये व्यंजन मेले का आयोजन किया गया। जिसमें प्रत्येक प्रतिभागियों को निःशुल्क कूपन दिये गये। सचिव स्वाति मोदी ने क्लब के द्वारा किये जा रहे अन्य प्रोजेक्ट्स के बारे मे अवगत कराया। नवीन कुमार सिन्हा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। संयोजक अशोक अग्रवाल ने बताया कि इस प्रोग्राम के लिए एक महीने पहले से तैयारी करनी पड़ती है। क्लब के सभी सदस्यो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं प्रोग्राम को सफल बनाया। रोटरी के अनेक गणमान्य सदस्यों कि उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट एवं हर ग्रुप के विजेता स्कूलों को ट्रॉफी दी गयी। अंत मे अखौरी विश्व प्रिय ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें