Bihar News: लाल बहादुर शास्त्री अवार्ड ऑफ़ एक्सीलेन्श से सम्मानित हुयी डा. नम्रता आनंद

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। इंटरनेशनल रियल मीडिया फाउंडेशन ने राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत समाज सेविका और दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक डॉ नम्रता आनंद को लाल बहादुर शास्त्री अवार्ड ऑफ़ एक्सीलेंस से सम्मानित किया। डा. नम्रता आनंद ने यह सम्मान दिये जाने पर खुशी जाहिर की और इसके लिये अंतराष्ट्रीय रियल मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव का शुक्रिया अदा किया है।उन्होंने कहा यह मेरे लिये गौरव का क्षण है कि इंटरनेशनल रियल मीडिया फाउंडेशन ने मुझे लाल बहादुर शास्त्री अवार्ड ऑफ़ एक्सीलेंस से सम्मानित किया है।जय जवान..जय किसान का नारा देने वाले शास्त्री जी ने देश की स्वतंत्रता में सहयोग करने के साथ ही प्रधानमंत्री रहते हुए किसानों को आत्मनिर्भर बनाने एवं सेना को मजबूत करने के लिए बहुत से प्रयास किये।लाल बहादुर शास्त्री जी सादा जीवन, सरल स्वभाव, ईमानदारी और अपनी दृढ़ता के 

लिए जाने जाते थे।लाल बहादुर शास्त्री पूरे देश के लिए पूज्यणीय हैं। उनकी आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका थी। युवाओं को उनके पदचिह्नों पर चलने की आवश्यकता है। राष्ट्र उनके योगदान को कभी भूला नहीं सकता। उनके जीवन से सबको सीख लेनी चाहिए। उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि डा.नम्रता आनंद को केन्द्रीय चयन समिति ने वर्ष 2004 में राष्ट्रीय विकास और सामाजिक सेवा में किये गये उत्कृष्ठ कार्य के लिये राष्ट्रीय यूथ अवार्ड सम्मान से सम्मानित किया। वर्ष 2019 में उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की सर्वश्रेष्ठ 20 शिक्षकों में सम्मानित किया। वर्ष 2020 में डा.नम्रता आनंद ने कुरथौल के फुलझड़ी गार्डेन में संस्कारशाला की स्थापना की। संस्कारशाला के माध्यम से गरीब और स्लम एरिया के बच्चों का नि.शुल्क शिक्षा, संगीत, सिलाई-बुनाई और डांस का प्रशिक्षण दिया जाता है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें