Bihar News: बुद्धा इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज और एंड हॉस्पिटल में मनाया गया नेशनल ऑर्थोडोंटिक्स डे

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। बुद्धा इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज और एंड हॉस्पिटल में नेशनल ऑर्थोडोंटिक्स डे धूमधाम के साथ मनाया गया।बुद्धा इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज और एंड हॉस्पिटल में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत और इंडियन ऑर्थोडोंटिक सोसायटी के सदस्य डॉ. नील भारत केडिया ने बताया कि यह सोसाइटी भारत मे दंत चिकित्सा की पहली स्पेशलिटी सोसायटी है, जो 13000 से अधिक सदस्यों वाली सोसायटी है। इंडियन ऑर्थोडोंटिक सोसायटी की शुरूआत वर्ष 1965 मुंबई में एक मजबूत पेशेवर एक अध्ययन समूह के रूप में हुई थी और उसी दिन 05 अक्टूबर को नेशनल ऑर्थोडोंटिक्स डे के रूप मे मनाया जाता है। पूरे एक सप्ताह में हमलोग बहुत 




प्रकार केकार्यकलाप करते है। जिसके द्वारा हम ऑर्थोडोंटिक्स के महत्वों के बारे मे बताते है। हम लोगों को ऑर्थोडोंटिक ईलाज के बारे मे के जागरूक करते है। यह एक कदम आपके बेहतर और स्वस्थ स्माइल की तरफ है। जीवन के गुणवत्ता को समझे और बनाए। पटना औथोडोंटिक्स स्टडी ग्रुप जो मुसकुराहट को बेहतर उनके तरफ से आप सभी को नेशनल ऑर्थोडोंटिक्स डे की आइओएस शाखा शुभकामनाएं देता हूँ। हमलोगो एक जश्न केडिया ऑर्थोडोंटिक्स एंड डेंटल क्लिनीक में भी अपनी डॉक्टर टीम के साथ किया।पटना ऑर्थोडोंटिक्स स्टडी ग्रुप के तीन कन्वेनर में डॉ. नील भारत केडिया ,डा.राजीव लाल, और डा.राशि शामिल है। इस आयोजन में डा.अमेश गोलवरा भी शामिल रहे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें