Rewari News : GMD चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से प्रजापत समाज को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया

रेवाड़ी। आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी प्रजापति समाज आज भी हर क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। पिछडेपन का मुख्य कारण समाज में शिक्षा, रोजगार और जागरूकता का अभाव है। जिसके चलते प्रजापति समाज को मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं है। इन्ही मुद्दों को लेकर जागरूकता अभियान के तहत महाराज गुरु महाराज दक्ष प्रजापति ट्रस्ट कि की ओर से जागरुकता अभियान चलाया हुआ है यह जानकारी देते हुए ट्रस्ट के प्रधान डॉक्टर सुरेंद्र (रामपुरा) ने बताया कि ट्रस्ट एक बैठक गत दिवस ऐतिहासिक गांव कोसली मे ठेकेदार चांदूराम (टहना) कि अध्यक्षता में हुई। ट्रस्ट कि बैठक में अनेक सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हुई और ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी ने अपने विचार रखें कि समाज को किस तरह तरक्की की राह पर ले जाया जा सके। वह मौजूद समाज के अनेक गण मान्य लोगों ने अपने विचार रखें।उसके बाद एक अहम बात यह है सामने आई कि कोसली गांव में प्रजापति समाज के लोगों के लिए आज तक कोई भी सार्वजनिक कार्य के लिए अपना कोई भवन नहीं है। जिससे कि समाज का गरीब व्यक्ति विवाह शादी या कोई अन्य समारोह या समाज के लोग अपनी कोई भी मीटिंग कर सके।



गुरु महाराज दक्ष प्रजापति ट्रस्ट के पदाधिकारीयो ने कोसली गांव के प्रजापति समाज के लिए इस बात पर गंभीरता से विचार करते हुए तुरंत इस कार्य को करने के लिए निर्णय लिया गया। और ट्रस्ट के पदाधिकारी कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव से उनके निवास पर मिले । जब कोसली के प्रजापति समाज की यह मांग उनके समक्ष रखी तो विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने तुरंत प्रजापति समाज की इस मांग पर हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

गुरु महाराज दक्ष प्रजापति ट्रस्ट की ओर से कि गई कार्यवाही से लोगों के कोसली में प्रजापति के लोगो के चेहरो पर उस समय खुशी कि लहर दौड़ पड़ी है । जब ट्रस्ट के पदाधिकारियो ने यह यह साबित कर दिखाया कि ट्रस्ट के लोग समाज के लिए हकीकत में काम करते है दिखावा नहीं।   अब कोसली में प्रजापति समाज के भवन निर्माण का जल्दी ही शिलान्यास भी कराया जाएगा।इस अवसर पर ट्रस्ट की बैठक में संस्था संस्थापक डॉ सुरेंद्र वर्मा,प्रधान डॉ सुरेंद्र रामपुरा, राजकुमार बरेली, सरदार सिंह एक्स सरपंच टहना, महिला विंग प्रधान श्रीमती उषा देवी जी कोसली से श्रीमती रेखा जी, लाल सिंह जी,कृष्ण जी, मुकेश  ,छोटू राम जी, अशोक, विक्की , नरेश, रविंद्र ,बलराम, दीवान आदि गण मान्य लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें