Rewari News : वन स्टॉप सेंटर (सखी) संबंधी WHL कर्मचारीयों ने वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर PM व CM के नाम DDPO को ज्ञापन सौंपा

प्रदेश में वेतन की मांग को लेकर वन स्टॉप सेंटर में कार्यरत कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन जारी है। रेवाड़ी में धरना प्रदर्शन के सातवें दिन कर्मचारियों ने वन स्टॉप सेंटर पर धरना स्थल से लेकर लघु सचिवालय तक पैदल रोष मार्च निकाला और जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। वन स्टॉप सेंटर के कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 15 दिनों में उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वह अनशन पर बैठ जाएंगे। 



भारत सरकार द्वारा चलाए गए हरियाणा राज्य में वन स्टॉप सेंटर सखी (WHL) 181 में कार्यरत कर्मचारियों को पिछले 9 माह से वेतन नहीं मिला है जिसकी सूचना केंद्र प्रशासित वन स्टॉप सेंटर (सखी) व महिला एवं बाल विकास विभाग जिला कार्यक्रम अधिकारी को दी गई थी। जिसका अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है जिस कारण कर्मचारियों को अपने परिवार का भरण पोषण करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों की स्कूल फीस, घर खर्च, बिजली बिल, कार्यालय तक आने जाने का किराया सहित आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि पहले कुछ माह जैसे तैसे उधार लेकर काम चला रहे थे।



लेकिन अधिक समय तक तनख्वाह नहीं मिलने के कारण उधार मिलना भी बंद हो गया। उन्होंने कहा कि वन स्टॉप सेंटर के कार्यकर्ता 24 * 7 कार्य करते हैं केंद्र द्वारा पीड़ित महिला को कानूनी सहायता, मेडिकल और अस्थाई आश्रय जैसी सुविधाएं दी जाती है लेकिन पीड़ित महिलाओं की सहायता करने वाली महिलाओं और अन्य कर्मचारियों को ही वेतन नहीं मिल रहा है। जिस कारण कर्मचारियों के सामने भूख मारने की नौबत पैदा हो गई है। उन्होंने सरकार प्रशासन से आग्रह किया है कि जल्द उनका वेतन डाला जाए ताकि अपने परिवार का भरण पोषण करने के साथ वन स्टॉप सेंटर का कार्य सुचारू रूप से चला सके। पिछले 9 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण 27 सितंबर से वन स्टॉप सेंटर के कर्मचारी कार्यालय के बाहर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। 



ऐसे में आज हड़ताल के सातवें दिन कर्मचारियों ने अपनी जायज मांग को लेकर कार्यालय स्थित धरना स्थल से लेकर लघु सचिवालय तक जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और सरकार में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री के नाम डीडीपीओ को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि सरकार द्वारा 15 दिन का समय दिया जाता है। अगर उनका वेतन नहीं मिला तो गए कार्यालय के बाहर ही अनशन पर बैठ जाएंगे। इस मौके पर इंटक प्रधान खोरी सतीश कुमार, देशराज, पंकज, सुरेश कुमार, इंटक् महासचिव वेद प्रकाश, ज्योति, जनक, शीला, अर्चना, दीपा, अमृता, पवन कुमार, महक सहित सभी नौ कर्मचारियों और इंटक पदाधिकारी मौजूद रहे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें