Bounsi News: प्रत्येक 2 दिन के बाद 33 केवीए फाल्ट होने से उपभोक्ता परेशान

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका। नगर पंचायत बौंसी एवं प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में करीब करीब एक माह से विद्युत की लचर व्यवस्था को लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। पूरे क्षेत्र में विद्युत की लचर व्यवस्था लगभग एक माह से विद्युत सेवा दयनीय स्थिति में है। अगर समय रहते पदाधिकारी व्यवस्था को दुरुस्त कर लेते तो आज यह स्थिति नहीं होती। हल्की बारिश हो या हल्की हवा चले या तेज बारिश हो विद्युत का पूरे क्षेत्र में आंख मिचौली का काम शुरू हो जाता है। जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है। एक तो बिजली बिल से उपभोक्ता परेशान हैं। दूसरी तरफ विद्युत की लचर व्यवस्था उपभोक्ताओं को आक्रोशित होने पर विवश कर रही है। बताते चलें कि, विद्युत पदाधिकारी की मनमानी के कारण उपभोक्ताओं को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। मालूम हो कि, 33 केवीए के एक ही कनेक्शन पर बाराहाट फीडर और बौंसी फीडर दोनों संचालित है। जिसकी वजह से आए दिन 33 केवीए में फॉल्ट आता रहता है। यह फॉल्ट हर एक दो दिन के बाद 


आ ही जाता है। बताते चलें कि, नगर पंचायत से लेकर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में लगे हुए ट्रांसफार्मर की भी स्थिति दयनीय है किसी भी ट्रांसफार्मर में विद्युत काटने के लिए स्विच की सही व्यवस्था नहीं की गई है। जब भी कहीं कोई फॉल्ट आता है तो पूरे प्रखंड क्षेत्र की विद्युत को घंटों बाधित कर फाल्ट सही किया जाता है। जिसकी वजह से भी उपभोक्ता काफी परेशान होते हैं और विद्युत कटौती का सामना करते हैं। जब भी 33 केवीए में फॉल्ट आता है बौंसी विद्युत ऑफिस का मोबाइल फोन या तो बिजी बताने लगता है या तो नॉट रीचेबल बताने लगता है या तो स्विच ऑफ बताने लगता है। यानी कुल मिलाकर कहा जाए तो उपभोक्ता को विद्युत क्यों काटी जा रही है या कहां पर फॉल्ट है इसकी जानकारी को भी देना उचित नहीं समझते हैं। अगर संजोग बस फोन उठा लिया जाता है तो, विद्युत ऑफिस में कार्यरत कर्मी के द्वारा बड़ी ही बदतमीजी से बात की जाती है। मालूम हो कि, निगरानी विभाग द्वारा छापेमारी के बाद विद्युत व्यवस्था में थोड़ी सुधार आई थी। परंतु पुनः वही समस्या उत्पन्न हो गई है। उपभोक्ताओं का कहना है कि, बौंसी में भी निगरानी विभाग द्वारा छापेमारी होगी तभी विद्युत व्यवस्था सही होगी। फिलहाल उपभोक्ताओं ने मांग की है कि, बौंसी फीडर को बांका से स्वतंत्र 33 केवीए का कनेक्शन दिया जाए। जिससे विद्युत आपूर्ति सही ढंग से बहाल हो सके।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें