Bounsi News: कूड़ादन खरीदने में अनियमितता बरतने के संबंध में दिया गया आवेदन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। नगर पंचायत बौंसी में सामग्री (कुड़ादान) क्रय में अनियमितता वरतने के संबंध में नगर पंचायत के वार्ड पार्षदों के द्वारा नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को नगर पंचायत बांसी में सामग्री कूड़ा दान क्रय करने में अनियमित बरतने के मामले में जांचोंपरांत क्रय की गई सामग्री की गुणवत्ता व उचित मूल्य का मूल्यांकन करने के पश्चात क्रय राशि का भुगतान करने के संबंध में लिखित आवेदन दिया है। आवेदन में वार्ड पार्षद मृणाल आनंद, सुनैना देवी, संजय यादव, किरण देवी, गुलशन कुमार सिंह, नवनीत कुमार विनीत, अजय कुमार साह, गुलाब अंसारी, पूनम देवी, इशरत खातून एवं यशोदा देवी ने बताया है कि, नगर पंचायत कार्यालय, बौंसी द्वारा कुड़ादान क्रय हुई है। जिसकी जानकारी पार्षद को नहीं है। सामग्री क्रय करने के पश्चात कार्यालय कर्मी द्वारा मनमाने तरीके से कुड़ादान जगह-जगह पर रखवाया गया, जिसकी सूचना नगर पंचायत के पार्षदों को नहीं है, जहाँ तक सुनने को मिला है कि क्रय सामग्री संबंधी संविदा नगर पंचायत कार्यालय कर्मी के पोर्टल से नहीं करके प्रखंड 


अंचल के कर्मी के पोर्टल से किया गया है। प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी को वित्तीय प्रभार नहीं मिलना और संविदा निकाल कर सामग्री क्रय करना, क्रय समिति निगरानी समिति का गठन ना करना जैसे कार्य वित्तीय अनियमितता को दर्शाता है। नगर पंचायत में सशक्त समिति की गठन कर मनमाने ढंग से सामग्री क्रय करना, सामग्री गुणवत्तापूर्ण नहीं होना सामग्री क्रय की राशि नगर पंचायत की सूचना पट पर नहीं चिपकाना, बिना बोर्ड के बैठक कर कार्यालय कर्मी का नियुक्ति करना जैसे मनमानी कार्य करना आम बात रहा है, किसी भी कार्य को पारदर्शिता न रखने के कारण हम सभी पार्षद उपयोगिता पूर्ण सामग्री खरीद व अन्य कार्य होने से हताहत हैं। जिस बाबत जाँचोपरान्त क्रय की गई सामग्री का गुणवत्ता व उचित मूल्यों का मुल्यांकन करने के पश्चात क्रय राशि का भुगतान करने की बात कही गई है।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें