Bounsi News: दुर्गा पूजा को ले आयोजित की गई शांति समिति की बैठक, डीजे पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में दोनों समुदाय के गणमान्य लोग उपस्थित थे। बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने पूजा समिति सदस्यों को कई निर्देश दिए। मुख्य रूप से आयोजन स्थल में लगने वाले मुख्य पंडाल की लंबाई,चौड़ाई, पंडाल के आगे खाली जगह रखने के अलावा कई निर्देश दिए गए। साथ ही बताया गया कि सभी समितियों को पूजा आरंभ होने के पूर्व लाइसेंस जिला प्रशासन की शर्तों पर लेने का निर्देश दिया गया है। आयोजन समिति का नाम, पता, मोबाइल नंबर, समिति सदस्यों का नाम, पता, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड सहित अन्य चीजें थाना परिसर में देना अनिवार्य है। 

इंस्पेक्टर अमेरिका राम ने डीजे पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ समितियों को वॉलिंटियर की तैनाती करने का निर्देश दिया है। मौके पर उपस्थित थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय के द्वारा पूजा समितियों को बताया गया कि, निर्धारित रूट और निर्धारित समय पर प्रतिमा का विसर्जन कर लेना अनिवार्य होगा। साथ ही बताया गया कि, सांस्कृतिक कार्यक्रम करने के लिए भी समिति को अनुमति लेना अनिवार्य है। बताया गया कि दुर्गा पूजा के मौके पर हुड़दंग करने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। भीड़भाड़ वाले जगहों पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी। साथी थानाध्यक्ष ने बताया कि, चप्पा चप्पा पर सीसीटीवी कैमरे को लगाया जाएगा और इसकी निगरानी स्वयं थानाध्यक्ष के द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता सहित समाजसेवी एवं दर्जनों की संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें