Chandan News: अपहरण दुष्कर्म और हत्या के मामले में 19 महीने बाद आई सुनवाई जिसका बेसब्री से था इतजार अब सजा का होगा एलान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। पिछले बर्ष होली के दिन चांदन प्रखंड मुख्यालय से एक आठ साल की बच्ची का अपहरण दुष्कर्म और हत्या के मामले में 19 महीने में सुनवाई पूरी करते हुए पोक्सो न्यायालय के न्यायाधीश मुकेश कुमार द्वितीय ने काराधीन चार आरोपी  जिसमे श्रीधर वर्णवाल उर्फ गोलू,अजय वर्णवाल,सागर सोनी एंव डोमन पासवान को सोमवार को सभी धारा में दोषी पाया गया। अब सजा का एलान 12 अक्टूबर को किया जाएगा। ज्ञात हो कि होली के दिन एक आठ साल की नावालिग बच्ची का टोटो से अपहरण कर लिया गया था। काफी खोजबीन के बाद उसी दिन रात 10 बजे रेलवे स्टेशन के पास एक पुल के नीचे से बालू में ढका लाश बरामद किया गया। इस घटना के बाद काफी आक्रोशित रूप से आन्दोलन भी हुआ था। तब पुलिस ने तत्कालीन एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह के नेतृत्व में चारो आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।जो अभी तक जेल में ही है। जिसमे कुछ की 

जमानत उच्च न्यायालय से भी खारिज हो चुका है। उसी चारो की सुनबाई पूरी कर 12 को सजा का एलान किया जाएगा। इस  घटना के बाद से लगातार आंदोलन का किया  जाता रहा। इसमें कई बड़े नेता,चिराग पासवान,रितु जयसवाल,उपेंद्र कुशवाहा,पप्पू यादव, गिरिधारी यादव,मनोज यादव भी उपस्थित हुए थे और सभी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इस मामले के बाद सामाजिक कार्यकर्ता योगिता भयाना ने दो बार चांदन आकर पीड़ित परिजन से मिल कर प्रदर्शन के साथ  साथ केंडिल मार्च भी निकाला गया। इस चार आरोपी के लिए न्यायालय में कुल 23 गवाह की गवाही हुई है जबकि दो अन्य आरपीएफ जवान पर मामला विचाराधीन है। जो इस मामले में अप्राथमिकी अभियुक्त थे। लेकिन फॉरेंसिक जांच के बाद इन दोनों को भी आरोपी बनाया गया था। जिसकी सुनवाई अभी शुरू होगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें