Chandan News: 19 अक्टूबर को जिलाधिकारी का जनसंवाद कार्यक्रम की तैयारी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। सामान्य प्रशासन विभाग  बिहार पटना के पत्रांक 17038 के आलोक में सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजना के संबंध में आम जनों को जानकारी प्रदान करने हेतु सुझाव एवं प्रतिक्रिया आदान प्रदान करते हुए उनका निराकरण कराए जाने हेतु बांका जिला अधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर चांदन प्रखंड के प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय भैरोगंज परिसर में दिनांक 19 अक्टूबर गुरुवार को जन संवाद कार्यक्रम आयोजित की गई है। जिसकी तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। कार्यक्रम स्थल प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में होने को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अशोक कुमार यादव एवं ग्राम पंचायत मुखिया तुलसी रजक द्वारा विभिन्न योजना से संबंधित काउंटर पंडाल की तैयारी की अंतिम चरण में चल रही है। बता दे की आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के तहत जिला अधिकारी अंशुल कुमार आम जनता से रूबरू होंगे आम लोगों से समाज स्थापित कर जनहित में चलाई जा रही सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करेंगे। जन संवाद कार्यक्रम में बांका जिले सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे जो जनता की समस्याओं का समाधान करते हुए योजना का लाभ उठाने के बारे में जानकारी देंगे। आशय की जानकारी देते हुए चंदन वीडियो राकेश कुमार ने 


बताया कि चांदन प्रखंड के प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय परिसर में 19 सितंबर को जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन होगा इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में डीएम जानकारी देंगे। ताकि अधिक से अधिक लोग सरकारी योजना से लाभान्वित हो सके। लोगों का मानना है कि ऐसे कार्यक्रमों से प्रशासन और लोगों के बीच फैसला न सिर्फ कम होता है, बल्कि लाभुकों को योजनाओं का लाभ मिलने में आने वाली बधाएं भी खत्म हो जाती है। साथ ही लोगों को अपनी समस्याओं को वरीय अधिकारियों के पास रखने का अवसर प्राप्त होता है। वहीं जनसंवाद कार्यक्रम पर विभिन्न विभाग के काउंटरों पर कार्यशील योजना के संदर्भ में आम जनों से प्रतिक्रिया प्राप्त किए जाने हेतु जन प्रतिक्रिया काउंटर का अधिष्ठापन किया जाएगा। उक्त काउंटर से योजना से संबंधित विभागीय सामग्री जनसंवाद बैठक में आगंतुकों के मध्य वितरित किया जा सकता है। जनसंवाद कार्यक्रम में आम जनता एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठने, शौचालय, पेयजल, की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रखंड के संबंधित पदाधिकारी चांदन बीडियो,सीओ, राजस्व कर्मचारी, चिकित्सा पदाधिकारी, बाल विकास पदाधिकारी, पशुपालन प्राधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, सहकारिता प्रसार प्राधिकारी, कृषि प्राधिकारी, शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, थाना अध्यक्ष, कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा, परियोजना प्रबंधक, (जीविका) के साथ जिले के वरीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें