Chandan News: बेलहर टीम ने झारखण्ड लोहरदगा टीम को एक गोल से पराजित कर ₹40000 नकद पुरस्कार जीत कर जिले का किया नाम रौशन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड अंतर्गत दक्षिणी बारने पंचायत के युवा जागृति क्लब मेहीयासीमर की ओर से, हर साल की भांती दुर्गा पुजा केअवसर पर इंटर स्तरीय प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय भैरोगंज के खेल मैदान में, आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबले में सभी टीमों को शिकस्त देते हुए बिहार के बेलहर की टीम ने, झारखण्ड राज्य के लोहरदगा की टीम को एक गोल से पराजित कर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। बतादें की इस टूर्नामेंट का प्रथम दिन खेल का उद्घाटन आनंदपुर  ओ पी अध्यक्ष सुनील कुमार ने फीता काटकर शुभारंभ किया। दूसरे दिन के फाइनल मुकाबले में लोहरदग्गा वर्सेस बेलहर टीम निर्धारित समय तक दोनों ही टीम कांटे की टक्कर में खेलते हुए बराबरी पर रही। अतिरिक्त समय में नतीजा नहीं मिलने पर पेनाल्टी शूट आउट ने बेलहर टीम ने लोहरदग्गा टीम को एक गोल से पराजित कर दिया। इस फुटबॉल टूर्नामेंट काॅमेंट्री बाॅक्स में उपस्थित मुख्य अतिथि कटोरिया के पूर्व विधायक सोनेलाल हेमब्रम ने प्रथम विजेता टीम को पूर्व विधायक सोनेलाल हेंब्रम ने 40 



हजार रुपए एवं उपविजेता लोहरदग्गा टीम को वर्त्तमान मुखिया तुलसी रजक के हाथों तीस हजार रुपए नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। साथ ही टूर्नामेंट में तीसरे व चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 , 11 हजार की नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथियों ने अनुशासन के साथ बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले सभी टीमों का उत्साहवर्धन किया। मौके पर मुखिया तुलसी रजक ने बांका डी डी सी महोदय के आदेशानुसार उच्च विद्यालय के खेल मैदान को जल्द स्टेडियम निर्माण कराने का भरोसा दिया। इस टूर्नामेंट का आनंद लेने आदिवासी बाहुल समाज के सैंकड़ो खेल प्रेमी युवा,एवं महिलाए,बच्चे व बच्चियों ने खेल मैदान का सोभा बढ़ाये रहा। फाइनल मुक़ाबला खेलने के पुर्व मुख्य अतिथि कटोरिया के पुर्व विधायक सोनेलाल हेंब्रम ने सभी खिलाड़ियों से मिलकर परिचय लेकर अभिवादन करते हुए फुटबॉल टूर्नामेंट खेल का महत्व बताया।इस खेल मैदान के चारो ओर दर्शकों का तांता लगा रहा। मौके पर मुखिया तुलसी रजक पूर्व मुखिया सुरेश यादव, आनंदपुर थाना के एएसआई अमन कुमार, सरपंच हरीश ठाकुर के साथ दर्जनों गणमान्य लोग शामिल थे।जबकि इन टूर्नामेंट का आंखो देखा हाल बताने वाले कॉमेंटेटर कि भुमिका में प्रिंसिपल अशोक कुमार यादव व सुशील कुमार मुर्मु का महत्वपूर्ण योगदान बना रहा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें