Chandan News: बारिश में ध्वस्त हुए पीड़ित ने चांदन बीडिओ को दिया आवेदन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बीते दिन बुधवार को लगातार हो रही बारिश से कुसुम जोरी गांव वार्ड नंबर 10 के जलधर दास पिता वासुदेव दास का मिट्टी का आशियाना ध्वस्त हो गया था। गाली मत रहा की घर ध्वस्त होने की आभास को लेकर घर के सभी पांच सदस्य बाहर निकल चुका था। जिससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। इस घटना को लेकर पीड़ित के द्वारा वार्ड नंबर 10 के वार्ड प्रतिनिधि देवराज दास के पहल पर स्थानीय पत्रकार नई बात संवाददाता के माध्यम से चांदन को प्रशांत शांडिल्य को सूचित किया गया था।  इसके बाद चान्दन सीओ द्वारा त्वरित संज्ञान में लेकर पीड़ित परिवार को तत्काल जनकल्याण कोष से रहने का प्लास्टिक मुहैया कराने की बात कहा गया था। साथ ही साथ चान्दन बीडिओ के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने की बात कही गई थी। जिसे लेकर पीड़ित 


जलधर दास ने गुरुवार 5 अक्टूबर को चान्दन बीडिओ राकेश कुमार से फरियाद लेकर हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर प्रधानमंत्री आवास की मांग की। आवेदन में बताया कि हम दलित समाज के गरीब व्यक्ति हूं प्रधानमंत्री आवास के लिए आज से पूर्व लगभग 10 वर्षों से मांग की गई है, लेकिन मेरे आवेदन पर आज तक कोई सुनवाई नहीं की गई है जिसके चलते मैं मिट्टी के घर में रहने को मजबूर हूं। जो आज हथिया नक्षत्र के लगातार बारिश ने मिट्टी का आशियाना ध्वस्त कर दिया। जिससे हम परिवारों को रहने की कोई अन्य जगह नहीं है। इधर इस मामले को लेकर चांदन अंचल आर ओ आरती भूषण द्वारा पीडीत परिवार को प्लास्टिक देकर राजस्व कर्मचारी द्वारा अग्रिम जांचों उपरांत आपदा प्रबंधन द्वारा मिलने वाली उचित मुआवजा दिलाने क्या आश्वासन दिये। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें