Chandan News: जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर योजनाओं के बारे में लोगों को दी जानकारी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र के कोरिया पंचायत अंतर्गत गोढ़ियारी स्थित झरिया धर्मशाला में सोमवार को चांदन प्रखंड मुख्यालय काअधिकारियों ने जनसंवाद कार्यक्रम के तहत शिविर लगाया। कार्यक्रम का शुभारंभ चांदन बीडीओ राकेश कुमार सीओ प्रशांत शांडिल्य प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार प्रखण्ड बाल विकास पदाधिकारी बन्दना दास बीइओ सुरेश ठाकुर,आर ओ आरती भूषण,प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर ऐ के सिंहा आदि पदाधिकारी के संयुक्त में दीप प्रज्वलित कर किया। बता दें की प्रखंड विकास पदाधिकारी चांदन राकेश कुमार के नेतृत्व में आयोजित लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वन एवं समस्या का समाधान और सुझाव के लिए जन संवाद कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखा गया। जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में आम जनों को जानकारी दी गई। इस मौके पर लोगों से सुझाव और प्रतिक्रियाएं ली गई। जन संवाद कार्यक्रम में प्रखंड क्षेत्र के सभी विभाग के पदाधिकारी के साथ चांदन थानाध्यक्ष नसीम खान मुखिया प्रतिनिधि सह प्रखंड प्रमुख पलटन यादव,मुखिया मालती देवी एवं सेंकड़ों फरियादी मौजूद थे। जनसंवाद कार्यक्रम के तहत प्रखंड अंचलाधिकारी प्रशांत सांडिल्य ने आम लोगों को दुर्घटना वाले लोगों को आपदा आने से 


होने वाली आंशिक क्षती मकान, पशु सेड व घरेलू बर्तन सहित अन्य सामानों के नुकसान होने पर आपदा प्रबंधन की ओर से मुआवजा दिए जाने का प्रावधान की विस्तृत जानकारी दिए। वहीं आर ओ आरती भूषण ने जमीन सम्बन्धित मामलों में आ रही त्रुटि को कैसे दूर किया जा सकता विस्तृत रूप से जानकारी साझा की। इसी तरह उपस्थित पदाधिकारियों ने विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाकर सरकार द्वारा चलाए जा कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए लाभ उठाने की सलाह दी। प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार ने आम लोगों को सरकार के लोक कल्याणकारी योजना योजनाओं का लाभ आम जनों को ससमय और पारदर्शिता के साथ उपलब्ध कराए जाने की बात कही। वहीं चांदन बीडीओ राकेश कुमार ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई होगी।आगे उन्होंने  बताया कि संवाद कार्यक्रम में लोगों के शिकायत और सुझाव सामने आए हैं। दोनों ही परिस्थिति में सामंजस्य स्थापित कर लोगों को कल्यानकारी योजना लाभ पहुंचाना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। इस मौके पर प्रखंड एवं अंचल कर्मी के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चान्दन प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर एके सिन्हा, थाना अध्यक्ष नसीम खान सांख्यिकी पदाधिकारी प्रमोद चौबे, जीविका प्रबंधक सीजी रजक, पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सचिन कुमार, आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा, बाल विकास परियोजना के राजकमल, प्रखंड पंचायती राज विभाग से डाटा आपरेटर राहुल कुमार, अकाउंटेंट बालमुकुंद कुमार के अलावे पंचायत के जन प्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें