Chandan News: स्वच्छता ग्राही बहाली पर उप मुखिया पर अवैध वसूली का आरोप

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। स्वच्छता ग्राही बहाली में अवैध वसूली करने के मामले में स्वच्छता ग्राही प्रकाश रमानी ने चांदन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार को आवेदन देकर जानकारी देने की मामला पर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। वही स्वच्छता ग्राही के द्वारा मीडिया से मुखातिब हुआ वीडियो खूब वायरल हो रही है। ताजा मामला चांदन प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी बारने पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर तीन से सामने आई है। जनसंवाद कार्यक्रम स्थल पर सफाई करने जा रहे जतवारा गांव निवासी 35 वर्षीय प्रकाश रमानी ने बताया कि मेरे गाँव के रिस्तेदार चाचा सह ग्राम पंचायत दक्षिणी बारने पंचायत के उप मुखिया सुजीत कुमार रमानी द्वारा स्वच्छता ग्राही बहाली करने के नाम पर तीन हजार रुपए प्रतिमाह वेतन देने का आश्वासन देकर आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज के अलावा घूस लगने नाम पर 35 हजार रुपए कि डिमांड किया, जो मैं जेवर गिरवी रखकर रुपए का भुगतान कर दिया। लेकिन वेतन तो दूर आज तक नहीं तो बहाली का लेटर या ड्रेस कोड दिया है। इधर उपमुखिया सुजीत रमानी द्वारा मनोनीत स्वच्छता ग्राही प्रकाश रमानी ने जनसंवाद कार्यक्रम में पहुचे चांदन बीडीओ से मुखातिब होकर लिखित 


आवेदन दिया और उपमुखिया द्वारा अवैध वसूली करने से अवगत कराकर स्वच्छता ग्राही कर्मी चयन की मांग की है। इस संबंध में ग्राम पंचायत के मुखिया तुलसी रजक ने बताया की रुपया लेने-देन कि कोई जानकारी नहीं है। स्वाच्छता ग्राही की बहाली ग्राम सभा की बैठक में वार्ड क्रियान्वयन समिति से पारित कर पारदर्शिता के साथ की जाती है। इधर अवैध वसूली करने के मामले में उप मुखिया सुजीत रमानी ने बाताया कि मेरे उपर लगाया आरोप मनगढ़ंत और बेबुनियाद है पैसे की कोई लेन-देन नही हुआ है। जबकी वायरल विडिओ पर उप मुखिया सुजीत रमानी ने शुक्रवार को पंचायत के वार्ड सदस्यों ने मनरेगा भवन परिसर एक बैठक आहूत कर स्वच्छता ग्राही प्रकाश रमानी एवं उनके पत्नी व मां को बुलाकर कर पैसे नही देने व जबरन कहलवाने का विडिओ बनाकर पल्ला झाड़ लिया है। और बताया कि मुखिया तुलसी रजक की सोची समझी साजिश रच कर हमें बदनाम करने की कोशिश कि गई है। इस मामले में बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन पर जांच पड़ताल की जा रही ही है, सत्यता प्रमाणित होने पर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई होना निश्चित है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें