Chandan News: ग्राम पंचायत असुढा मुस्लिम मोहल्ला में तामीरे मस्जिद की हुई ढलाई

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत असुढा अंतर्गत करूमटाढ़ जिरोपहरी में रज़ा मस्जिद तामीर की हुई ढलाई। इस नेक काम में दिल खोलकर चाहने वाले ने जोरो-शोरों से तामिर में भाग लिया। सुबह से ही लोगों ने ढलाई के लिए चहल-पहल दिखने लगा।छत्त ढलाई के समय काफी लोग मौजूद थे। इसी क्रम में जज़्बात में आकर लोगों ने अल्ल्लाह की रजामंदी के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।पहला कदम मस्जिद की ओर माथे पर कड़ाई लेते हुए ग़ुलाम रसुल ने 160000 हजार रुपया देकर अपने नाम से इसाले-शबाब हासिल कर छत्त की ढलाई में समर्पित 



किया। वहीं दूसरी कड़ाई में ताबीर अंसारी ने 9000 रूपया,सत्तार अंसारी ने 6000 रुपया देकर शबाब का जरिया बनाया है। वार्ड सदस्य मोहम्मद मुर्तजा अंसारी ने अपनी की मां की ममता पर मरहूमा सकीना बीबी के नाम से वातानुकूलित A.C देने का वादा किया। वहीं दूसरीA.C मुस्तकीम अंसारी।तीसरी A.C सहनियाज अंसारी ने देकर लोगों का दिल जीत लिया।इस जज्बाती मोके पर लोगों ने नारे तकबीर की नारे से हवा की फिजाएं गूंज उठा।इस मोके पर नात-खानीऔर गांव के लोगों ने ढलाई के मोके पर बढ़-चढ़ के हिस्सा लेकर गांव के गणमान्य ब्यक्ति तस्लीम अंसारी,क्यूम अंसारी, हाशिम अंसारी, इंतखाब अंसारी,शोकत अंसारी, मुफ्ती तोहिद इकबाल इत्यादि शामिल थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें