Chandan News: दुर्गा अष्टमी पर दुर्गा मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़,भक्तों ने की पूजा अर्चना

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। दुर्गा अष्टमी पर चांदन बाजार स्थित शक्तिपीठ श्री श्री 108 दुर्गा मंदिर में जुटे भक्तों की भारी भीड़। इस मौके पर मां दुर्गा की पूजा अर्चना को लेकर सुबह से देर शाम तक बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी रही। खास कर महिला श्रद्धालु की काफी तादाद देखी गई। दुर्गा अष्टमी पर देवी का पट खुलते ही भक्तों का तांता लगा रहा। भक्ति श्रद्धालु अपने परिवार के साथ देवी मां के दरबार में पहुंचकर दंडवत प्रणाम एवं परिक्रमा करते हुए डालिया चढ़ाया और परिवार  का सुख समृद्धि के लिए मां से मन्नत मांगी। आचार्य लालमोहन पांडेय व पूजक उपेंद्र 


पांडेय के सानिध्य में पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना और ज्योत पूजन हुआ। इस दौरान ज्योत लेने के लिए मां के भक्त पंक्तिबद्ध होकर ज्योत लिया और मां के चरणों में मत्था टेका। देर रात तक ज्योत लेने के लिए भक्त जुटे रहे। वहीं शाम ढलते ही विधि-विधान पूर्वक पाठा बली पड़ने लगा। यहां बंगला पद्धति से विधिवत पूजन किया जाता है। यहां अष्टमी तिथि से दशमी तिथि के माता की विसर्जन तक विशाल मेला लगता है। दुर्गा मंदिर में दुर्गा अष्टमी के आयोजन को सफल बनाने में चांदन दुर्गा पुजा कमिटी के अध्यक्ष विक्रम कुमार दुबे सचिव अशोक कुमार शर्मा,उपाध्यक्ष नीरज कुमार सिंहा,के साथ चांदन बाजार के युवा भक्तों की अहम भूमिका रही।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें