Chandan News: विभागीय उदासीनता के कारण पीडीएस दुकान में घटिया चावल उपलब्ध

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। खबर बांका जिले की चांदन प्रखंड क्षेत्र की है जहां एक तरफ जन कल्याणकारी योजना के तहत सरकार द्वारा ग़रीबों को खाने के लिए मुफ्त में राशन देकर करोड़ो रुपए का आर्थिक बोझ उठा रही है, वहीं दूसरी तरफ खाद्य आपूर्ती विभाग द्वारा पीडीएस दुकानदार को घटिया किस्म का  चावल उपलब्ध कराकर भंडारण पुरा कर अपना पिंड छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कभी अरवा चावल तो कभी उसना चावल वो निम्न स्तर घटिया किस्म का देकर लोगों कुपोषित बना रहा है। विडम्बना इस बात की है। लाभुक खाद्यान्न उठाव तो कर लेते हैं लेकिन उपयोग नही कर पाते हैं। वही चावल बाजार में बेचने को मजबूर है। ऐसे ही मामला चांदन प्रखंड मे देखने को मिल रहा है। दक्षिणी बारने पंचायत के पीडीएस दुकानदार सह पैक्स अध्यक्ष हेमराज ने मीडिया से मुखातिब होकर 



बताया की  लाभुकों को वितरण करने का जो चावल दिया गया है।  लगभग सभी बोरे में सबसे निम्न स्तर का चावल उपलब्ध कराया गया है। जिसके कारण खाद्य उपभोक्ता राशन उठाव करने से आनाकानी करता है। चावल बहुत ही घटिया किस्म का है। इस तरह का मामला  लगभग सभी पीडीएस दुकानदार के साथ है। जिसके कारण पीडीएस दुकानदार एवं उपभोक्ता में काफी नोंक झोक होने की स्थिति बनी हुई है। एक तरफ प्रति बोरा में सामान्य वजन से कम दिया जाता है,दूसरी तरफ घटिया किस्म का खाद्यान्न।इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संदीप बरनवाल ने बताया कि इस तरह की सूचना मेरे संज्ञान में आया है शीघ्र पीडीएस दुकानदार को दिया गया चावल वापस कर दूसरा चावल उपलब्ध कराया जाएगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें