Chandan News: नवरात्रि के पहले दिन मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु भीड़ भक्तों ने की मां शैलपुत्री की पूजा

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित श्री श्री 108 दुर्गा मंदिर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शारदीय नवरात्रि का पहला दिन रविवार से जगत जननी मांता शैलपुत्री की पूजा से शुरू हो गया है।खासकर ग्रामीण क्षेत्र के सभी देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़ सुबह से ही लगा रहा। देवी भक्त मंदिरों में पूजा-अर्चना कर अपनी मनोकामना की कामना कर रहे हैं। बता दें कि नवरात्र के नौ दिन मां दुर्गा के अलग-अलग रूपों की पूजा अर्चना की जाती है।इसी क्रम चांदन बाजार स्थित दुर्गा मंदिर में मां के लिए शंध्या आरती की जाएगी, और साजो श्रृंगार के साथ मां के नौ रूपों को अलग-

अलग सजाया जाएगा। नवरात्र के पहले दिन भक्तों की भीड़ मंदिरों में उमड़ पड़ी सभी देवी मंदिरों पर शनिवार की शाम ही तैयारी पूरी कर ली गई गई थी। मां को चुनरी व फूलों से सजाया गया। देवी भक्त सुबह से ही  मंदिरों में पूजा-अर्चना शुरू कर दिए हैं।बता दें चांदन में दुर्गा मंदिर पर नवरात्र में भक्तों की काफी भीड़ जुटती है। इसको लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के भी इंतजाम किए हैं। बाजारों में  नारियल, चुनरी और फूल की दुकानें सजी हैं। पूजा समिति के अध्यक्ष विक्रम कुमार दुबे ने बताया कि पूजा को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है मेला में पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें