Godda News: ठाकुर गंगटी के नवनिर्मित थाना भवन का हुआ उद्घाटन




ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  जिले के ठाकुरगंगटी प्रखंड में बुधवार को महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह, पुलिस उप-महानिरीक्षक संथाल परगना सुदर्शन मंडल, उपायुक्त जिशान कमर, पुलिस अधीक्षक नाथू सिंह मीना के द्वारा संयुक्त रूप से नवनिर्मित थाना भवन का उद्घाटन फीता काट कर किया गया। मौके पर पुजारी के द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना कराई गई। उक्त कार्यक्रम के दौरान ने विधायक दीपिका पांडेय सिंह के द्वारा बताया गया कि नवनिर्मित थाना भवन बनने से नजदीकी क्षेत्र में विधि व्यवस्था कायम रखने में मदद मिलेगी। पुलिस उप-महानिरीक्षक ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि पुलिस और पब्लिक के बीच बातचीत होती रहनी चाहिए और आपस में सहयोग की भावना होनी चाहिए इससे पुलिस किसी भी घटना का उद्भेदन त्वरित गति से कर सकती है। उन्होंने अंधविश्वास से दूर रहने के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की। उन्होंने कहा कि नाबालिग लड़कियों को काम के बहाने दूसरे प्रदेश में बिचौलिया द्वारा बेच दिया जाता है, ग्रामीण इसके खिलाफ जागरूक हों। उद्घाटन कार्यक्रम में उपायुक्त ने कहा कि लोगों की मदद एवं कानून व्यवस्था में मजबूती के लिए नए मॉडल थाना भवन का निर्माण किया गया है। इसमें पुलिस व जनता के लिए सभी जरूरी सुविधाएं व सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाएगा।नवनिर्मित थाना भवन के  उद्घाटन के दौरान पुलिस अधीक्षक के द्वारा क्षेत्र की जनता से पुलिस प्रशासन का सहयोग की अपील की गई।


ठाकुरगंगटी थाना के पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को लोगों से सौहार्द व समन्वय स्थापित करते हुए अपराध मुक्त बनाने का निर्देश दिया। उनके द्वारा बताया गया कि जेएचपीसीएल द्वारा न्यू मॉडल पर बनाया गया ठाकुरगंगटी थाना गोड्डा ज़िला का पहला थाना है एवं मेहरमा थाना तथा न्यू पुलिस लाइन भी निर्माणाधीन है। साथ ही शेष अन्य थानों के निर्माण का कार्य भी जल्द ही शुरू होने की संभावना है। मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, महागामा शिव शंकर तिवारी, सार्जेंट मेजर संदीप कुमार सहित थाना प्रभारी व पुलिस बल एवं ग्रामीण मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें