Godda News: विद्यापति सांस्कृतिक परिषद ने पुण्यतिथि पर दी जयकांत ठाकुर को भावभीनी श्रद्धांजलि



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- विद्यापति सांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष पद पर रहते हुए दिवंगत गोड्डा कॉलेज के सेवानिवृत प्राचार्य प्रो. जयकांत ठाकुर जी की पांचवीं पुण्यतिथि पर गुरुवार शाम परिषद के कृतज्ञ पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। स्थानीय विद्यापति भवन के सभागार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सर्वप्रथम स्व. ठाकुर जी के तस्वीर पर उनके ज्येष्ठ पुत्र सुनील कुमार ठाकुर द्वारा माल्यार्पण के पश्चात उपस्थित गणमान्यों में परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रो. डॉ. श्यामाकांत झा, अधिवक्ता सर्वजीत झा "अंतेवासी", भाजपा नेता राजेश झा, शिवकुमार भगत एवं ज्ञानेंद्र मिश्र ने जयकांत बाबू के विशाल व्यक्तित्व एवं अविस्मरणीय कृतित्व की चर्चा करते हुए उन्हें अपनी शब्द - श्रद्धांजलि दी। सर्वजीत झा ने अपने संबोधन में जहां जयकांत बाबू के नहीं होने को सामाजिक क्षति के साथ - अपनी व्यक्तिगत अपूर्णनीय क्षति बताया वहीं राजेश झा ने उनको अपने सिद्धांतों और जीवन मूल्यों से कभी भी समझौता नहीं करनेवाला निर्भीक शिक्षा शास्त्री की संज्ञा दी जबकि ज्ञानेंद्र मिश्र ने उनपर लिखी अपनी कविता के माध्यम से उन्हे अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। शिवकुमार भगत ने उनके साथ बिताए पलों को याद कर भावुक होते हुए उन्हें नगर पिता की संज्ञा दी।

इस अवसर पर उपस्थित स्व. ठाकुर के कनिष्ठ सुपुत्र नरेंद्र कुमार ठाकुर सहित परिवार जनों में शामिल सिद्धार्थ रामेश्वरम रंगनाथ, परितोष ठाकुर, स्वप्निल कुमार, वसुधा ठाकुर व अधिवक्ता विनय कुमार ठाकुर के अलावा परिषद के कोषाध्यक्ष सुनील कुमार झा, वरीय सदस्य हरिशंकर मिश्रा, दिवाकांत झा एवं प्रभु झा ने स्व. ठाकुर को पुष्पांजलि दी। सभा का संचालन सुरजीत झा ने किया। सभा का समापन डॉ. श्यामाकांत झा द्वारा जयकांत बाबू को स्मृति में विद्यापति भवन परिसर में पांच औषधीय पौध रोपण से हुआ।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें