Godda News: ग्रामीण और देसी खेल प्रतियोगिता धूमधाम से संपन्न



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- निदेशालय, कला संस्कृति, पर्यटन एवं युवा कार्य विभाग से प्राप्त जिला प्रशासन वाणिज्य विभाग द्वारा जिला खेल कार्यालय द्वारा स्थानीय गांधी मैदान में शनिवार को कुल छह खेलों के अंतर्गत ग्रामीण एवं स्वदेशी खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
इनमें से तीरंदाजी और गुलेल के अलावा आदिम जनजाति के बीच वाले ग्रामीण खेल भारा दौड़, गेड़ी दौड़, मटका दौड़ और सात खिलाड़ियों की टीम वाला खेल सोकोर का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन एवं पुरस्कार वितरण जिला खेल डॉ. प्राण महतो ने किया। उन्होंने अपने संवाद में बताया कि इस प्रतियोगिता के आधार पर 12 अक्टूबर को डॉक्यूमेंट्री में प्रस्तावित संताल परगना प्रमंडलीय प्रतियोगिता में जिलों का प्रतिनिधित्व किया जाएगा।मंच संचालन स्लिंगशॉट एसोसिएशन ऑफ झारखंड के मुख्य संरक्षक सुरजीत झा ने किया। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में जिला वॉलीबॉल संघ के सचिव देवाशीष झा, नेटबॉल संघ के सचिव गुंजन कुमार झा, नेटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी व कोच मोनालिसा कुमारी, वुशु संघ के सचिव शक्ति कुमार, वुशु संघ के सचिव दीपक कुमार सिंह, गतका संघ के सचिव शैलेश कुमार, स्लिंगशॉट एसोसिएशन ऑफ गोड्डा के संयुक्त सचिव दयाशंकर, नेटबॉल यूनियन के आशीष कुमार और एथलीट पुनीट सिंह के बूट गेम कार्यालय के सचिव का योगदान जारी है।

प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार हैं: 

तीरंदाजी - विजेता अभिषेक मुर्मू उपविजेता शिशिर मरांडी, 

गुलेल - विजेता जिया लाल मुर्मू एवं उपविजेता प्रकाश हांसादा, 

भारा रेसिंग - महिला वर्ग में विजेता मीनू किस्कू और उपविजेता प्रीति मुर्मू जबकि पुरुष वर्ग में विजेता सनत मुर्मू और उपविजेता श्यामदेव अमेरिका, 

गेड़ी एवं दौड़ - विजेता जीतराम मरांडी उपविजेता हर्सिट माउंटेन, 

मटका दौड़ - महिला वर्ग की विजेता मीना टुडू उपविजेता प्रियंक मुर्मू, जबकि पुरुष वर्ग की विजेता रेयलैंड माउंटेन और उपविजेता आनंद मरांडी, 

सोकोर - महिला वर्ग के विजेता ब्लू स्टार जबकि पुरुष वर्ग के विजेता चॉकलेट स्टार।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें