Rewari News : NWR के अंतर्गत रेवाड़ी जंक्शन पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत स्वच्छता अभियान चलाया



उत्तर पश्चिमी रेलवे जयपुर मंडल के अंतर्गत रेवाड़ी जंक्शन पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान में रेलवे विभाग व रेलवे सुरक्षा बल रेवाड़ी, सामाजिक संगठन ब्लू एंड हॉप,रोड़ सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन रेवाड़ी व नगर पार्षद ने श्रमदान किया। स्वच्छत्ता अभियान में हरियाणा राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन इंजीनियर कृष्ण कुमार ने श्रमदान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा राज्य सहित देश को स्वच्छता के मामले में अग्रणी बनाने का जो सपना देखा वह सभी की जन भागीदारी से साकार होगा है।उन्होंने कहा कि स्वच्छता एक सामाजिक अभियान है। स्वच्छता अभियान को प्रभावशाली व असरदार बनाने के लिए देश के सभी जन मानस को इसमें सहयोग व श्रमदान करना चाहिए। आमजन को चाहिए कि वे समय-समय पर विशेष सफाई अभियान चलाकर गली-मोहल्लों व आस-पास की साफ-सफाई करें और अन्य लोगों को भी स्वच्छता का संदेश दें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में जन-जन को भागीदार बनाएं।



इस अवसर पर रंगकर्मी सतीश मस्तान के निर्देशन में शाकुंतलम संगीत व नाट्य संस्था के कलाकारों ने ‘गारबेज फ्री इंडिया’ थीम पर आधारित नुक्कड़ नाटक के माध्यम से रेल यात्रियों, वेंडरों, कुलियों के साथ साथ रेलवे विभाग व रेलवे सुरक्षा बल अधिकारियों व कर्मचारीयों सहित  आमजन को जागरूक करते हुए सभी से स्वच्छता को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया। 



चेयरमैन कृष्ण कुमार ने शाकुंतलम के कलाकर बच्चों चंचल, नेहा अलका, योगिता, राधिका, पार्थ, नेहा यादव, भारती, बृजेश अग्रवाल, भारत भूषण, दीपक सैनी,तुषार शर्मा व हेमंत राठी द्वारा किए नुक्कड़ नाटक की सराहना करते हुए कहा कि नुक्कड़ नाटक आमजन को जागरूक करने का बेहतरीन व सशक्त माध्यम है।



इस अवसर पर उत्तर पश्चिमी रेलवे जयपुर मंडल के सीनियर डीएमएम रमेश कुमार कहा कि रेलवे में स्वच्छता के प्रति अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी निष्ठा,लग्र व ईमानदारी से करें और स्वच्छता अभियान बारे रेल यात्रियों सहित आमजन को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि हमें देश-प्रदेश में रेवाड़ी जंक्शन को स्वच्छता के मामले में नंबर वन बनाकर एक मिसाल प्रस्तुत करनी है। अभियान में आरपीएफ एएससी अवतार सिंह तूर ने स्टेशन पर कार्यरत सभी से रेवाड़ी जंक्शन को साफ सुथरा रखने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि हमारे आसपास का क्षेत्र साफ साफ रहेगा तो हम स्वस्थ रहकर अन्य लोगों को स्वस्थ रहने में सहयोग करते रहेंगे।



स्वच्छता अभियान में सीनियर डीएमएम रमेश कुमार, आरपीएफ एएससी अवतार सिंह तूर डीसीएमआई राजकुमार शर्मा, स्टेशन अधीक्षक मीठालाल मीणा, सीएचआई डॉ.अजय कुमार, आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप कुमार सांगवान,सीआरएस पूरनचंद, नगर पार्षद राजेंद्र सिंहल, ब्लू एंड हॉप के पंकज कुमार, रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन रेवाड़ी के आरएसओ चेयरमैन रमेश वशिष्ठ सहित रेलवे सफाई कर्मचारी व वेंडरो ने श्रमदान किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें